30 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे चंपई सोरेन, क्या कोल्हान टाइगर बनेंगे झारखंड के किंग?

30 अगस्त, भाजपा, शामिल होंगे चंपई सोरेन, कोल्हान टाइगर, हेमंत सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा, 30 August, BJP, Champai Soren will join, Kolhan Tiger, Hemant Soren, former Chief Minister Champai Soren, Chief Minister Himanta Biswa Sharma,

रांची: झारखंड में हेमंत सोरेन को बड़ा झटका लग सकता है। पार्टी से बगावत करने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के दूसरी पार्टी में जाने की चर्चा थी। इस बीच बताया जा रहा है कि 30 अगस्त को रांची में चंपई सोरेन भाजपा में शामिल होंगे। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भाजपा में शामिल होंगे

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भाजपा में शामिल होंगे। शर्मा ने कहा कि सोरेन 30 अगस्त को रांची में पार्टी में शामिल होंगे। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ सोरेन की मुलाकात की एक तस्वीर पोस्ट की। बैठक में झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के सह प्रभारी शर्मा भी मौजूद थे।

शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, “झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हमारे देश के दिग्गज आदिवासी नेता चंपई सोरेन जी ने कुछ समय पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। वे 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल होंगे।

झामुमो के अपमान का आरोप

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता सोरेन ने पार्टी नेतृत्व पर उनका अपमान करने का आरोप लगाया था और घोषणा की थी कि वे जल्द ही अपने अगले राजनीतिक कदम पर फैसला लेंगे। झामुमो नेता ने कहा था कि अगर उन्हें अपने अगले दौरे के दौरान कोई समान विचारधारा वाला संगठन या मित्र मिला तो वे किसी भी संगठन से हाथ मिला सकते हैं। उन्होंने कहा, “मैं पार्टी को मजबूत करूंगा, नई पार्टी बनाऊंगा और अगर रास्ते में कोई अच्छा दोस्त मिला तो मैं दोस्त के साथ आगे बढ़ूंगा…”। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि वे भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

वैकल्पिक रास्ता तलाशने को मजबूर

18 अगस्त को ‘एक्स’ पर की गई अपनी पोस्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा था, “मैंने वही पोस्ट किया जो मुझे उचित लगा। पूरा देश जानता है कि मैंने क्या सोचा था.” भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच वरिष्ठ नेता ने कहा था कि मुख्यमंत्री के तौर पर उन्हें ”गंभीर अपमान” का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण उन्हें वैकल्पिक रास्ता अपनाने के लिए मजबूर होना पड़ा. चंपई सोरेन ने कहा, ”इतने अपमान के बाद मुझे वैकल्पिक रास्ता तलाशने के लिए मजबूर होना पड़ा.”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts