केंद्रीय कर्मचारी: अधिकारी हो जाएं सावधान 15 मिनट भी हुए लेट तो कटेगी आधे ​दिन की तनख्वाह

केंद्रीय कर्मचारी, अधिकारी, 15 मिनट भी हुए लेट, कटेगी आधे ​दिन की तनख्वाह, तनख्वाह, Central employees, officers, if they are late even for 15 minutes, half day's salary will be deducted, salary,

केंद्रीय कर्मचारी: केंद्रीय कर्मचारियों को अब समय पर दफ्तर पहुंचना होगा, अगर कोई कर्मचारी या अधिकारी देर से दफ्तर आएगा या जल्दी चला जाएगा तो खैर नहीं। केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि अगर कोई कर्मचारी या अधिकारी 15 मिनट से ज्यादा देर से दफ्तर आता है तो उसे कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। सरकारी कर्मचारियों को रात सवा नौ बजे तक अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी।

कर्मचारियों को रात सवा नौ बजे तक अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी

देश में देर से पहुंचने वाले सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसमें केंद्र सरकार ने देर से आने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों पर सख्त चेतावनी जारी की है। सरकारी कर्मचारियों को रात 9.15 बजे तक अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। केंद्र सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि यदि कोई कर्मचारी सुबह 9.15 बजे तक कार्यालय नहीं पहुंचता है, तो उसे आधा दिन माना जाएगा।

बायोमेट्रिक सिस्टम बंद कर दिया गया

इसके अलावा वरिष्ठ अधिकारियों समेत सभी कर्मचारियों को बायोमेट्रिक सिस्टम (बायोमेट्रिक पंच) का इस्तेमाल करने को भी कहा गया है। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के बाद सरकारी कर्मचारियों ने बायोमेट्रिक सिस्टम का इस्तेमाल बंद कर दिया है। सरकार ने इसे अब दोबारा शुरू करने को कहा है। केंद्र सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, ‘अगर किसी कारण से कोई कर्मचारी किसी खास दिन ऑफिस नहीं आ पाता है तो उसे पहले से सूचना देनी होगी। यदि आपातकालीन स्थिति में छुट्टी की आवश्यकता हो तो इसके लिए आवेदन करना होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts