मजदूर, दाई, कुली, चौकीदार के लिए रु. 15-25 लाख की रिश्वत दी गई: सीबीआई

मजदूर, दाई, कुली, चौकीदार, 15-25 लाख की रिश्वत, 14 उम्मीदवार, मामला दर्ज, सीबीआई, बीसीबी, Laborer, midwife, porter, watchman, bribe of 15-25 lakhs, 14 candidates, case registered, CBI, BCB,
  • सीबीआई ने बीसीबी के पांच अधिकारियों और रिश्वत देने वाले 14 उम्मीदवारों के खिलाफ मामला दर्ज किया
  • बेलगाम छावनी बोर्ड भर्ती घोटाला

भर्ती घोटाले में सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में बेलगाम कैंटोनमेंट बोर्ड में मजदूरों, दाइयों, कुलियों और चौकीदारों की नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों ने 15 से 25 लाख रुपये की रिश्वत दी।

बेलगाम छावनी बोर्ड के पांच अधिकारियों और रिश्वतखोरी पर एफआईआर। देने वाले 14 अभ्यर्थियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

पिछले साल, 2022-23 में भर्ती प्रक्रिया में अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के संबंध में बोर्ड के एक सदस्य की शिकायत के बाद सीबीआई ने प्रारंभिक जांच शुरू की थी।

जांच से पता चला कि वर्ष 2022-23 के दौरान मैकेनिक, सहायक स्वच्छता निरीक्षक, कुली, माली, चपरासी, दाई आदि पदों के लिए 31 उम्मीदवारों की भर्ती की गई थी।

कार्यालय अधीक्षक महालिंगेश्वर वाई तालुकदार, कंप्यूटर प्रोग्रामर बसवराज एस गुडोदगी, डाटा एंट्री ऑपरेटर प्रकाश सी गौंडाडकर, हेड मास्टर परशराम एस बिरजे और सहायक शिक्षक उदय एस पाटिल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ये पांचों भर्ती के लिए परीक्षा प्रक्रिया में शामिल थे

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि तत्कालीन छावनी बोर्ड के सीईओ आनंद के भर्ती प्रक्रिया के नियंत्रक और नियुक्ति प्राधिकारी थे। वह प्रश्नपत्र और उसके उत्तर उपलब्ध कराने में शामिल था।

आनंद के ने अन्य लोगों के साथ मिलकर अभ्यर्थियों से 15-25 लाख रुपये की रिश्वत ली. जांच में पता चला कि प्रश्नपत्र केवल अंग्रेजी में था लेकिन अधिकांश अभ्यर्थी अंग्रेजी पढ़ और समझ नहीं सके।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts