भारत-पाक मैच को लेकर बड़ी खबर, चैंपियंस ट्रॉफी के मैचों को लेकर पाकिस्तान फिर हुआ परेशान!

चैंपियंस ट्रॉफी, पाकिस्तान, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, चैंपियंस ट्रॉफी 2025, बीसीसीआई उपाध्यक्ष, टीम इंडिया पाकिस्तान, टीम इंडिया, Champions Trophy, Pakistan, International Cricket Council, Pakistan Cricket Board, Champions Trophy 2025, BCCI vice president, Team India Pakistan, Team India,

चैंपियंस ट्रॉफी 2025: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने कुछ समय पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा भेजे गए चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के शेड्यूल को हरी झंडी दे दी है। तो अब पाकिस्तान अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा, लेकिन भारत सरकार ने अभी तक टीम इंडिया को सीमा पार भेजने पर अपना रुख साफ नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाती है तो उनके मैच श्रीलंका में खेले जा सकते हैं।

पाकिस्तान में टीम भेजने का फैसला केवल भारत सरकार का है: बीसीसीआई उपाध्यक्ष

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने को लेकर बीसीसीआई या भारत सरकार की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन इसी साल मई में बीबीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बयान देते हुए कहा था कि टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने का फैसला सिर्फ भारत सरकार के हाथ में है। खबर यह भी है कि अगर भारत सरकार टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने का फैसला करती है तो उसके चैंपियंस ट्रॉफी के मैच श्रीलंका में होंगे।

ICC शेड्यूल के मुताबिक कहां होंगे भारत के मैच?

आईसीसी कार्यक्रम के अनुसार भारत को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए ग्रुप ए में रखा गया है, जो पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की भी मेजबानी करता है। इस शेड्यूल के मुताबिक टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाने हैं।

पाकिस्तान जाने पर पहले भी विवाद हुआ था

इससे पहले पाकिस्तान ने 2023 एशिया कप की भी मेजबानी की थी, लेकिन टीम इंडिया ने सीमा पार करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद ICC ने एक हाइब्रिड मॉडल पेश किया, जिसके तहत भारतीय टीम के सभी मैच श्रीलंका में खेले गए। जिसके चलते पाकिस्तान को एशिया कप 2023 के सेमीफाइनल और फाइनल मैच की मेजबानी गंवानी पड़ी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts