बड़ी खबर! राज्य में एक और बड़े सियासी भूचाल के आसार; शिंदे गुट के विधायक ठाकरे के संपर्क में

महाराष्ट्र राजनीति, बड़ी खबर, सियासी भूचाल, सियासी समीकरण, शिवसेना विधायक, Maharashtra politics, big news, political earthquake, political equation, Shiv Sena MLA,

मुंबई। शिंदे शिवसेना विधायकों के संपर्क में हैं उद्धव ठाकरे ग्रुप: यह बात सामने आ रही है कि शिंदे सेना में शामिल हुए 5 से 6 विधायक ठाकरे के संपर्क में हैं। खबरें हैं कि ठाकरे जल्द ही शिवसेना में शामिल होंगे।

लोकसभा नतीजे के बाद राज्य में सियासी समीकरण बदले हुए नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि शिंदे की पार्टी के शिवसेना विधायक ठाकरे के संपर्क में हैं। समा टीवी के सूत्रों ने जानकारी दी है कि शिंदे की शिवसेना में शामिल हुए 5 से 6 विधायक ठाकरे के संपर्क में हैं। यह बात सामने आई है कि वह जल्द ही ठाकरे की शिवसेना में शामिल होंगे।

शिंदे गुट के विधायक ठाकरे के संपर्क में

अनुमान है कि राज्य में एक और बड़ा राजनीतिक भूचाल आएगा। क्योंकि सूत्रों ने जानकारी दी है कि शिंदे गुट के विधायक ठाकरे के संपर्क में हैं। रिपोर्ट्स (Maharashtra पॉलिटिक्स) के मुताबिक शिंदे गुट के छह विधायक ठाकरे गुट में शामिल होने जा रहे हैं। लिहाजा, राज्य में एक बार फिर बड़े राजनीतिक उलटफेर के संकेत मिल रहे हैं । अब आख़िर वो पांच-छह विधायक कौन हैं? ये सवाल हर कोई पूछ रहा है।

लोकसभा के नतीजों के बाद राज्य में विधानसभा का गणित बदल गया है। इसलिए अब शिंदे गुट के विधायक ठाकरे के संपर्क में हैं । (Shinde shiv sena MLA) अब जानकारी मिल रही है कि वह दोबारा उद्धव ठाकरे की पार्टी में शामिल होंगे। ऐसा लगता है कि लोकसभा के नतीजों के बाद विधानसभा की सीटों पर गणित बदल जाएगा। मुंबई में कुल 36 विधानसभा सीटें हैं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी ने 20 सीटें जीती हैं जबकि महायुति ने 16 सीटें जीती हैं। इसका असर अब शिंदे गुट पर पड़ता दिख रहा है।

महा विकास अघाड़ी ने मुंबई की छह लोकसभा सीटों में से चार पर जीत हासिल की, जबकि महायुति ने दो सीटों पर जीत हासिल की। जिस विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी विधायक मौजूद हैं वहां महा विकास अघाड़ी (उद्धव ठाकरे ग्रुप) के उम्मीदवार भी देखे गए हैं। इसलिए कहीं न कहीं शिंदे गुट के विधायकों के बीच अब महागठबंधन के प्रति अविश्वास है। इसलिए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्होंने ठाकरे समूह में लौटने का फैसला किया होगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts