BEd : BHU के बीएड छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, 5 स्कूलों ने किया जॉब ऑफर

बीएचयू, बीएड, सेमेस्टर स्टूडेंट्स, कैंपस प्लेसमेंट, 150 प्रशिक्षुओं की परीक्षा, अंतिम सेमेस्टर, BHU, B.Ed, Sem Students, Campus Placement, Exam of 150 Trainees, Final Sem,

बीएचयू से बीएड अंतिम सेमेस्टर स्टूडेंट्स के लिए शिक्षा संकाय की तरफ से कैंपस प्लेसमेंट कैंप लगाया गया। शिविर में पांच स्कूलों ने 150 प्रशिक्षुओं की परीक्षा और साक्षात्कार के बाद 52 को जॉब ऑफर किए।

नई दिल्ली। बीएचयू से बीएड अंतिम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं के लिए शिक्षा संकाय की तरफ से कैंपस प्लेसमेंट शिविर लगाया गया। शिविर में पांच स्कूलों ने 150 प्रशिक्षुओं की परीक्षा और साक्षात्कार के बाद 52 को जॉब ऑफर किए। संकाय अधिकारियों ने बताया कि आने वाले सत्र में भी प्लेसमेंट शिविर जारी रहेंगे। शिक्षा संकाय में आयोजित कैंपस प्लेसमेंट शिविर में संत अतुलानंद वाराणसी, सेंट थॉमस स्कूल भदोही और चंदौली, दून इंटरनेशनल स्कूल बेगूसराय और प्रियंका मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल गाजीपुर के निदेशक और प्राचार्यों ने अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिये। अंतिम वर्ष के 150 से अधिक छात्र-छात्राएं लिखित परीक्षा में बैठे। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के साक्षात्कार के आधार पर चयन किया गया।

संकाय प्रमुख प्रो.अंजलि बाजपेयी ने भावी शिक्षकों की योग्यता और उनके प्रशिक्षण की गुणवत्ता पर जोर दिया। सभी संस्थान के प्रतिनिधियों ने शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थान द्वारा स्कूली शिक्षा के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने की सराहना की। प्लेसमेंट सेल के संयोजक डॉ. आलोक गार्डिया ने समस्त संस्थान एवं संकाय प्रमुख को धन्यवाद ज्ञापित किया। आयोजक मंडल में संस्थान के डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्न शिवांगी पाल के साथ शोधछात्र शिवांगी कुमारी, बिपाशा दास, जागृति, इखलास अहमद हुए।

विद्यापीठ में शोध प्रवेश आवेदन 30 तक

वाराणसी। काशी विद्यापीठ के हिंदी तथा अन्य भारतीय भाषा विभाग में शोध प्रवेश आवेदन की तिथि में विस्तार किया गया है। विभागाध्यक्ष प्रो. निरंजन सहाय ने बताया कि शोध प्रवेश परीक्षा (2022-23) उत्तीर्ण और नेट-जेआरएफ अभ्यर्थियों के लिए आवेदन पत्र जमा करने की तिथि अब 30 जून कर दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts