अयोध्या वासियों ने लिया सही फैसला, फैजाबाद में BJP की हार क्या बोले अखिलेश

अयोध्या वासी, फैजाबाद, अखिलेश यादव, लोकसभा चुनाव 2024, फैजाबाद (अयोध्या) सीट, रिजल्ट घोषित, अग्निवीर योजना, अयोध्या में हारी बीजेपी, Ayodhya residents, Faizabad, Akhilesh Yadav, Lok Sabha elections 2024, Faizabad (Ayodhya) seat, result declared, Agniveer Yojana, BJP lost in Ayodhya,

यूपी में सबसे ज्यादा चर्चा फैजाबाद (अयोध्या) सीट की हो रही है। यहां से बीजेपी को हार का सामना पड़ा है। सपा के अवधेश प्रसाद ने बीजेपी के लल्लू सिंह को 54 हजार वोटों से शिकस्त दी है। इसको लेकर अब अखिलेश यादव का बयान आया है।

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट घोषित होने के बाद यूपी में सबसे ज्यादा चर्चा फैजाबाद (अयोध्या) सीट की हो रही है। यहां से बीजेपी को हार का सामना पड़ा है। सपा के अवधेश प्रसाद ने बीजेपी के लल्लू सिंह को 54 हजार वोटों से शिकस्त दी है। इसको लेकर सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का बयान आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों ने एक पुण्य काम के लिए गरीबों के आशियाने को नष्ट कर दिया, इसलिए अयोध्या और आसपास के इलाकों के लोगों ने सरकार के खिलाफ मतदान किया।

मैं अयोध्या के लोगों को धन्यवाद देता हूं : अखिलेश यादव

मीडिया से बात करते हुए फैजाबाद से समाजवादी पार्टी की जीत और बीजेपी की हार पर अखिलेश यादव ने कहा- “सच्चाई यह है कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में और भी सीटें हारती। मैं अयोध्या के लोगों को धन्यवाद देता हूं। समय-समय पर अयोध्या का दर्द देखा है। उन्हें उनकी जमीन का उचित मुआवज़ा नहीं दिया गया। उनके साथ अन्याय किया गया। उनकी जमीन बाजार मूल्य के बराबर नहीं ली गई। उन पर झूठे मुकदमे लगाकर उनकी जमीनें जबरन छीन ली गईं।”

अखिलेश ने आगे कहा कि आप (बीजेपी) किसी पुण्य काम के लिए गरीबों के घर को उजाड़ रहे हैं। इसलिए मुझे लगता है कि अयोध्या और आसपास के इलाकों के लोगों ने बीजेपी के खिलाफ मतदान किया।

INDIA गठबंधन की सरकार कभी भी बन सकती है

सपा प्रमुख के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की जनता ने मुद्दों पर वोट दिया और जनता के मुद्दों पर ही ये चुनाव हुआ। बीजेपी की यूपी में बड़ी हार हुई है। जहां सवाल सरकार बनने का और न बनने का है तो सरकारें बना करती हैं और सरकारें गिरा करती हैं। सरकार में बहुमत न हो तो बहुत लोगों को खुश करके बनाई जाती है। अखिलेश ने यह भी कहा कि INDIA गठबंधन की सरकार कभी भी बन सकती है।

अग्निवीर योजना तुरंत बंद होनी चाहिए

उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि इस बार विपक्ष मजबूत होगा। इस बार विपक्ष की आवाज नहीं दबेगी। सबसे बड़ा प्रश्न अग्निवीर की नौकरी का है। कभी भी अग्निवीर व्यवस्था को स्वीकार नहीं कर सकती है। अग्निवीर योजना तुरंत बंद होनी चाहिए और उम्र सीमा में छूट भी देना चाहिए।

अयोध्या में हारी बीजेपी

गौरतलब है कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बीजेपी को यहां प्रचंड जीत की उम्मीद थी। बीजेपी को लगता था कि अयोध्या की वजह से उसे इस पूरे क्षेत्र में फायदा होगा, लेकिन कैसरगंज और गोंडा सीट को छोड़कर अयोध्या के आसपास बीजेपी एक-दो नहीं 15 से ज्यादा सीटें हार गई।

फैजाबाद सीट पर सपा के अवधेश प्रसाद 54,567 वोटों से जीते हैं। उन्हें कुल 5,54,289 वोट मिले। यहां से लल्लू सिंह को 4,99,722 वोट हासिल हुए।

Related posts