ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की, कहा- वह सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ हैं”

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, जसप्रीत बुमराह, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज, बहुप्रतीक्षित सीरीज, Australian players Steve Smith, Jaspreet Bumrah, Border-Gavaskar Trophy, best fast bowler, most awaited series,

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले जसप्रीत बुमराह की तारीफ की और उन्हें सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बताया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो सीरीज जीती हैं।

अगर भारत को लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज जीतनी है तो बहुत कुछ ऑस्ट्रेलिया में बुमराह के असाधारण कौशल पर निर्भर करेगा। स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “वह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, चाहे मैं उनका सामना नई गेंद से करूं, थोड़ी पुरानी गेंद से या पुरानी गेंद से। उनके पास सभी तरह से शानदार कौशल है।

वह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। पैंतीस वर्षीय स्मिथ पिछली कुछ सीरीज से ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत कर रहे हैं और उनसे भारत के खिलाफ भी ऐसा ही करने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 109 टेस्ट खेल चुके स्मिथ से इस बहुप्रतीक्षित सीरीज के दौरान 10,000 टेस्ट रन का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है। उन्होंने अब तक 9685 रन बनाए हैं। दूसरी ओर बुमराह ने जनवरी 2018 में टेस्ट डेब्यू करने के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 37 मैचों में 20.51 की औसत से 164 विकेट लिए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts