स्वतंत्रता दिवस पर छत्रसाल में झंडा नहीं फहराएंगी आतिशी, सीएम केजरीवाल का प्रस्ताव खारिज

स्वतंत्रता दिवस, छत्रसाल, झंडा, फहराएंगी आतिशी, सीएम केजरीवाल, प्रस्ताव खारिज, स्वतंत्रता दिवस, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल विनय, सामान्य प्रशासन विभाग, Independence Day, Chhatrasal, Flag, Atishi will hoist, CM Kejriwal, proposal rejected, Independence Day, Chief Minister Arvind Kejriwal, Lieutenant Governor Vinay, General Administration Department,

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम में आतिशी झंडा नहीं फहरा पाएंगी। उनके नाम को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल विनय सक्सेना को पत्र लिखा था, जिसे खारिज कर दिया गया है। पत्र में सीएम केजरीवाल ने अपनी जगह छत्रसाल में झंडा फहराने के लिए आप मंत्री आतिशी के नाम का समर्थन किया था। जिसे आज खारिज कर दिया गया है।

पूरे कार्यक्रम की तैयारियां सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से की जा रही थीं। सीएम केजरीवाल के इस प्रस्ताव को उसी ने खारिज कर दिया है। इससे पहले हर साल 15 अगस्त को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल छत्रसाल स्टेडियम में झंडा फहराते थे। इस बार वे हिरासत में हैं, जिसके चलते उन्होंने आप मंत्री आतिशी को यह जिम्मेदारी दी, लेकिन उनका प्रस्ताव भी खारिज कर दिया गया।

आप की यह प्लानिंग भी फेल

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में सीएम केजरीवाल अभी भी हिरासत में हैं। जिसके चलते वह इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा नहीं फहरा पाएंगे। हालांकि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के जेल से रिहा होने के बाद उनके नाम को लेकर भी चर्चा थी। माना जा रहा था कि इस बार मनीष सिसोदिया छत्रसाल पर झंडा फहराएंगे।

नाम फाइनल करने से पहले दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने तिहाड़ में सीएम केजरीवाल से मुलाकात की थी। जिसके बाद आतिशी का नाम फाइनल हुआ। आप ने सोमवार को आदेश जारी कर कहा था कि आप की कैबिनेट मंत्री आतिशी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर छत्रसाल पर झंडा फहराएंगी। लेकिन अब आप की यह प्लानिंग भी फेल होती नजर आ रही है।

आप में सक्रिय आतिशी

आपको बता दें कि आतिशी आप सरकार की सबसे सक्रिय मंत्रियों में से एक हैं। उनके पास कुल 14 अहम विभागों की जिम्मेदारी है। जिसमें जल विभाग, शिक्षा विभाग, जनसंपर्क विभाग समेत कई अन्य विभाग शामिल हैं। सीएम केजरीवाल और आप नेता संजय सिंह की अनुपस्थिति के बाद से आतिशी काफी सक्रिय नजर आ रही हैं। उन्होंने हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts