आतिशी मार्लेना 21 सितंबर को दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी

आतिशी मार्लेना, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी, 21 सितंबर, राज्यसभा सांसद आतिशी, आम आदमी पार्टी, Atishi Marlena will take oath as Chief Minister, 21 September, Rajya Sabha MP Atishi, Aam Aadmi Party,

नई दिल्ली: सरकार बनाने का दावा पेश करने के कुछ दिनों बाद, आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को कहा कि राज्यसभा सांसद आतिशी 21 सितंबर को दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। आम आदमी पार्टी ने एक बयान में कहा, “आतिशी 21 सितंबर को अन्य मंत्रियों के साथ दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी।”

दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री बनने का दावा पेश कर रहीं आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी ने मंगलवार को कहा कि वह निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा उन पर जताए गए भरोसे से खुश हैं, लेकिन उन्हें इस बात का दुख भी है कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

आतिशी ने संवाददाताओं से कहा कि वह अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करेंगी। उन्होंने कहा, “सबसे पहले मैं दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री, आप के राष्ट्रीय संयोजक और मेरे गुरु अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करना चाहती हूं।

उन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी और मुझ पर भरोसा जताया। यह सिर्फ आप में ही हो सकता है, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ही, कि कोई पहली बार राजनीति में आया व्यक्ति किसी राज्य का मुख्यमंत्री बन जाए।” उन्होंने कहा, “मैं एक साधारण परिवार से आती हूं।

अगर मैं किसी और पार्टी में होती, तो मुझे चुनाव का टिकट भी नहीं मिलता।” सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित के बाद आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी। वह आप की एक प्रमुख नेता हैं और मनीष सिसोदिया के शिक्षा मंत्री रहते हुए उन्होंने उनके सलाहकार के रूप में काम किया था। आप नेताओं ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी स्कूलों में शिक्षा की स्थिति सुधारने में अहम भूमिका निभाई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts