एचपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर, प्रिंसिपल समेत अन्य पदों पर आज से करें आवेदन

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के पास सुनहरा मौका है। हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) की ओर से असिस्टेंट डायरेक्टर/ प्रिंसिपल समेत अन्य विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 98 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। भर्ती के लिए एचपीएससी की ओर से आवेदन प्रक्रिया आज यानी 22 मई से शुरू हो जाएगी जो निर्धारित अंतिम तिथि 5 जून तक जारी रहेगी।

पात्र अभ्यर्थी आज से ऑनलाइन माध्यम से एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण
एचपीएससी की ओर से इस भर्ती के लिए दो नोटिफिकेशन जारी किये गए हैं। इसके तहत असिस्टेंट डायरेक्टर (टेक्निकल)/ सीनियर अप्रेंटिसशिप सुपरवाइजर/ प्रिंसिपल/ वाइस प्रिंसिपल/ प्रिंसिपल (फुटवियर)/ ट्रेनिंग ऑफिसर/ अप्रेंटिसशिप एवं प्लेसमेंट ऑफिसर (ग्रुप B) के लिए 91 पद एवं असिस्टेंट डायरेक्टर/ (टेक्निकल)/ प्रिंसिपल/ इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट ग्रुप A जूनियर/ असिस्टेंट अप्रेंटिसशिप एडवाइजर (टेक्निकल) ग्रुप A के लिए 8 पद आरक्षित हैं। इस प्रकार से इस भर्ती के लिए कुल 98 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

कैसे कर सकेंगे आवेदन
इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले hpsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण कर लेंगे। इसके बाद उम्मीदवार अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में आपको तय शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर देना है। अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित अवश्य रखें।

कितनी लगेगी फीस?
इस भर्ती में आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी और अन्य राज्यों से आने वाले अभ्यर्थियों को 1000 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा एससी, बीसी ए, बीसी बी एवं सभी महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। दिव्यांग श्रेणी से आने वाले उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Related posts