सुल्तानपुर: सर्राफा व्यापारी की दुकान में डकैती के मामले में एक और मुठभेड़, अनुज सिंह मारा गया

यूपी में मुठभेड़: पिछले महीने उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक सर्राफा व्यापारी की दुकान में डकैती हुई थी। इस मामले का एक और आरोपी सोमवार को उन्नाव में उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ मुठभेड़ में मारा गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान अमेठी के जनापुर गांव निवासी अनुज प्रताप सिंह के रूप में हुई है।

इससे पहले 5 सितंबर को सुल्तानपुर में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में आरोपी मंगेश यादव मारा गया था, जिस पर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। खासकर समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाकर योगी सरकार पर निशाना साधा था।

अपर पुलिस महानिदेशक (एसटीएफ एवं कानून व्यवस्था) अमिताभ यश ने सोमवार को बताया कि सुल्तानपुर में ‘भारत ज्वैलर्स’ की दुकान में हुई डकैती से संबंधित आरोपियों और एसटीएफ लखनऊ टीम के बीच उन्नाव जिले के अचलगंज थाना क्षेत्र में मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया जबकि दूसरा मौके का फायदा उठाकर भाग गया।

यश ने बताया कि घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने आरोपी अनुज प्रताप सिंह को मृत घोषित कर दिया। विधि विज्ञान प्रयोगशाला और अचलगंज थाने की टीमें आगे की विधिक कार्रवाई कर रही हैं।

इससे पहले डकैती कांड का आरोपी मंगेश यादव पांच सितंबर को एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। पुलिस के मुताबिक 28 अगस्त को सुल्तानपुर शहर कोतवाली क्षेत्र के ठठेरी बाजार स्थित एक ज्वैलर्स की दुकान से करीब डेढ़ करोड़ रुपये के जेवरात लूटे गए थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts