NCP को बीजेपी का एक और झटका, अजित पवार के उम्मीदवार की जगह दूसरे उम्मीदवार को दिया समर्थन

विधान परिषद महाराष्ट्र चुनाव, नासिक शिक्षक निर्वाचन, महेंद्र भावसार, अजित पवार, किशोर दराडे एकनाथ शिंदे, पार्टी शिव सेना, Legislative Council Maharashtra Election, Nashik Teacher Election, Mahendra Bhavsar, Ajit Pawar, Kishore Darade Eknath Shinde, Party Shiv Sena,

विधान परिषद महाराष्ट्र चुनाव: नासिक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से महेंद्र भावसार अजित पवार की पार्टी के उम्मीदवार हैं। किशोर दराडे एकनाथ शिंदे की पार्टी शिव सेना के उम्मीदवार हैं। हालांकि, बीजेपी शिंदे के उम्मीदवार का समर्थन करती है।

राज्य में लोकसभा चुनाव महायुति ने मिलकर लड़ा था। लेकिन इस चुनाव में महागठबंधन में शामिल तीनों पार्टियों बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी को झटका लगा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बीजेपी की हार के लिए अजित पवार की पार्टी को जिम्मेदार ठहरा रहा है। क्या संघ को अजित पवार को साथ लेने की जरूरत थी? ऐसा सवाल उठाया गया। साथ ही ऐसी भी चर्चा है कि अजित पवार को महागठबंधन में अलग-थलग करने की कोशिश की जा रही है। वहीं विधान परिषद चुनाव में बीजेपी ने अजित पवार को करारा झटका दिया है। बीजेपी ने अजित पवार की पार्टी के बजाय शिवसेना उम्मीदवार का समर्थन किया है।

नासिक में ऐसे उम्मीदवार

नासिक में बीजेपी ने अजित पवार की पार्टी एनसीपी को एक और झटका दिया है। बीजेपी ने नासिक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में एकनाथ शिंदे की शिवसेना को समर्थन दिया है। इसके चलते अजित पवार को महागठबंधन में अलग-थलग करने की साजिश की बात कही जा रही है। अजित पवार गुट से नासिक से छगन भुजबल और जलगांव से मंत्री अनिल भाईदास पाटिल को अजित पवार गुट से उम्मीदवार बनाने की जिम्मेदारी दी गई है।

अजित पवार अलग-थलग?

महेंद्र भावसार नासिक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से अजित पवार की पार्टी के उम्मीदवार हैं। किशोर दराडे एकनाथ शिंदे की पार्टी शिव सेना के उम्मीदवार हैं। हालांकि, बीजेपी शिंदे के उम्मीदवार का समर्थन करती है। नासिक में मंत्री गिरीश महाजन और विजय चौधरी को शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। उन्होंने शिंदे की सेना के उम्मीदवार किशोर दराडे को महागठबंधन का उम्मीदवार बताया। इसके बाद चर्चा है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही अजित पवार की पार्टी एनसीपी महागठबंधन में अलग-थलग पड़ती जा रही है।

संदीप गुलवे ने नरहरि जिरवाल से मुलाकात की

ठाकरे समूह के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार संदीप गुल्वे ने नरहरि जिरवाल से मुलाकात की। नरहरि जिरवाल ने जवाब दिया कि राजनीति में समर्थन लिखित नहीं तो मौखिक रूप से दिया जा सकता है। राजनीति में समर्थन केवल मौखिक रूप से दिया जा सकता है, लिखित में नहीं। मानवता ही धर्म है, मैं उनके कल्याण की कामना करता हूं। जिरवाल ने कहा, उन्होंने मेरे अच्छे होने की कामना की और मैंने उनके अच्छे होने की कामना की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts