पेपर लीक मामला: पेपर में धांधली होने पर अखिलेश यादव का फूटा गस्सा

NEET Exam, पेपर में धांधली, अखिलेश यादव, फूटा गस्सा, पेपर में गड़बड़ी, एसआईटी टीम, मेडिकल परीक्षा, पेपर लीक मामला, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पुलिस भर्ती, एआरओ, नीट जैसी धांधली की शिकार, NEET Exam, Paper rigging, Akhilesh Yadav, Futa Gassa, Paper rigging, SIT team, Medical examination, Paper leak case, Chief Minister Akhilesh Yadav, Police recruitment, ARO, Victim of rigging like NEET,

लखनऊ। देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा में से एक नीट के पेपर में गड़बड़ी की बात सामने आई है। मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम ने अभी तक इस पूरे मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसको लेकर सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नीट समेत पेपर्स में होने वाली धांधली को लेकर सरकार को घेरा है।

पेपर लीक होना एक मानसिक त्रासदी है: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि विभिन्न परीक्षाओं का पेपर लीक होना, परीक्षा में सेंटर से लेकर सॉल्वर तक की धांधली होना, परीक्षा करानेवाली एजेंसी का काम शक़ के घेरे में आना, रिज़ल्ट में ग्रेस मॉर्क्स की हेराफेरी होना, मनचाहे सेंटर मिलना, एक ही सेंटर से कई कैंडिडेट का सेलेक्ट होना और 100% आना केवल एग्ज़ाम मैनेजमेंट की समस्या नहीं है। इन सबसे बढ़कर ये एक मानसिक त्रासदी है जिससे न केवल परीक्षा देनेवाले युवा बल्कि उनके माता-पिता भी ग्रसित हो रहे हैं।

‘परीक्षा माफ़ियाओं’ के लिए पैसा कमाने का ज़रिया

सपा प्रमुख ने लिखा कि अगर पुलिस भर्ती, एआरओ, नीट जैसी धांधली की शिकार अन्य परीक्षाएं रद्द होकर दुबारा होती भी हैं तो इस बात की गारंटी कौन लेगा कि अगली बार परीक्षा आयोजित किये जाने पर ऐसा कुछ भी घपला-घोटाला नहीं होगा। जब सरकार वही है और उसकी व्यवस्था भी वही है तो ये सब धांधलियां कहीं फिर से सरकार संरक्षित ‘परीक्षा माफ़ियाओं’ के लिए पैसा कमाने का ज़रिया न बन जाएं।

ये देश के भविष्य का सवाल

उन्होंने लिखा कि युवा मानस वैसे ही बहुत नाज़ुक होता है, ऐसे में उनको संभालना माता-पिता के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती होता है। ऐसी घटनाओं से हताश-निराश होकर, जब माता-पिता ख़ुद व्यवस्था पर भरोसा खो देते हैं और उन्हें अपने बच्चों का भविष्य अंधकारमय दिखने लगता है तो भला वो क्या अपने बच्चों का सहारा बनेंगे। इसीलिए सरकार इस संकट को एक मनोवैज्ञानिक दृष्टि से भी देखे और कम-से-कम युवाओं के मामलों को अपने चौतरफ़ा भ्रष्टाचार से मुक्त रखे। ये देश के भविष्य का सवाल है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts