बांग्लादेश के बाद ब्रिटेन में भी हालात खराब, भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी

बांग्लादेश, ब्रिटेन, हालात खराब, भारतीय नागरिक, एडवाइजरी जारी, ब्रिटेन की यात्रा, Bangladesh, Britain, situation worsens, Indian citizens, advisory issued, travel to Britain,

लंदन: ब्रिटेन में पिछले कुछ दिनों से चल रहे हंगामे और भड़कती हिंसा को देखते हुए भारतीय राजदूत ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें भारतीय नागरिकों को कुछ समय के लिए ब्रिटेन की यात्रा टालने की सलाह दी गई है। साथ ही ब्रिटेन में रह रहे भारतीयों को बेवजह घर से बाहर न निकलने की चेतावनी दी गई है।

बेवजह घर से बाहर न निकलें

ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट जारी किया है। भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। जारी की गई एडवाइजरी में भारतीय उच्चायोग ने अपने नागरिकों को कुछ समय के लिए ब्रिटेन की यात्रा न करने और अगली सूची आने का इंतजार करने की सलाह दी है। साथ ही ब्रिटेन में रह रहे नागरिकों को स्थानीय खबरों से अपडेट रहने की सलाह दी गई है। इसके अलावा बेवजह घर से बाहर न निकलने की चेतावनी दी गई है।

ब्रिटेन में क्यों हो रहा है हंगामा

आपको बता दें कि प्रवासी नागरिकों के खिलाफ ब्रिटेन में हिंसा जारी है। पिछले एक हफ्ते से ज्यादा समय से ब्रिटेन के कई इलाकों में बवाल मचा हुआ है। साउथपोर्ट में डांस क्लास में चाकू घोंपने की घटना के बाद दंगे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस घटना में तीन लड़कियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में करीब 100 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच, भारत ने एहतियात के तौर पर मंगलवार को अपने नागरिकों के लिए यात्रा परामर्श जारी किया है।

ऋषि सुनक ने की निंदा

पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने सोमवार को सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर ब्रिटेन में हुई हिंसा की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन की सड़कों पर हम जो चौंकाने वाले दृश्य देख रहे हैं, उनका साउथपोर्ट में हुई त्रासदी से कोई लेना-देना नहीं है। यह हिंसक और आपराधिक व्यवहार है, जिसका हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है। सुनक ने आगे कहा कि इन अपराधियों से तुरंत निपटने के लिए पुलिस को हमारा पूरा समर्थन है और उन्हें कानून का पूरा खामियाजा भुगतना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts