आम आदमी पार्टी ने इस राज्य में अकेले दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर एक बार फिर INDI गठबंधन की टेंशन बढ़ा दी है

आम आदमी पार्टी, INDI गठबंधन, हरियाणा विधानसभा चुनाव-2024, आम आदमी पार्टी, दिल्ली विधानसभा चुनाव, पंजाब, लोकसभा चुनाव, हरियाणा विधानसभा चुनाव, Aam Aadmi Party, INDI alliance, Haryana Assembly Election-2024, Aam Aadmi Party, Delhi Assembly Election, Punjab, Lok Sabha Election, Haryana Assembly Election,

हरियाणा विधानसभा चुनाव-2024: आम आदमी पार्टी ने पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव और पंजाब में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान कर इंडी गठबंधन को झटका दिया था, अब आप ने एक बार फिर ऐलान कर इंडी गठबंधन को झटका दिया है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी अकेले चुनाव लड़ेंगे, राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आप ने हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इस बीच उन्होंने यह भी कहा कि हमारी पार्टी राज्य में किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी, पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

हरियाणा में हम अकेले लड़ेंगे चुनाव: भगवंत मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज (18 जुलाई) प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि हम एक बड़ा ऐलान कर रहे हैं। एक दशक के अंदर आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बन गयी है। हम दो राज्यों दिल्ली और पंजाब में सरकार चला रहे हैं और अब हमने हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है, हालांकि हम इस चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे।

AAP हरियाणा में केजरीवाल की गारंटी योजना की घोषणा करेगी

मान ने आगे कहा कि हरियाणा एकमात्र राज्य है जो सभी दलों को मौका देता है, हालांकि अभी तक किसी भी पार्टी ने राज्य में प्रवेश नहीं किया है। अरविंद केजरीवाल हरियाणा से हैं, जिससे हमें काफी उम्मीदें हैं। पंजाब और हरियाणा में कई समानताएं हैं। हरियाणा का आधा हिस्सा पंजाबी बोलता है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी 20 जुलाई को हरियाणा में केजरीवाल गारंटी योजना की घोषणा करेगी, जिसमें केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद रहेंगी।

हरियाणा में कांग्रेस-सपा मिलकर लड़ेंगे चुनाव

पहले खबरें थीं कि हरियाणा में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन कर सकती है। इस गठबंधन के तहत दोनों राज्यों में सपा के लिए कुछ सीटें छोड़ी जाएंगी। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच बातचीत भी शुरू हो गई है। हालांकि, उपचुनाव में कांग्रेस और सपा कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, यह बातचीत के बाद ही तय होगा।

AAP दिल्ली में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी

इससे पहले 6 जुलाई को आप ने घोषणा की थी कि पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी, पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए है। हम अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने भी पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें राज्य की 13 सीटों में से कांग्रेस को सात, आप को तीन, शिअद को एक और निर्दलीय को दो सीटें मिली थीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts