दिमाग घुमा देने वाला चैलेंज, तस्वीर में छिपा है तेंदुआ, पर किसी को नहीं आया नज़र

हमारी आंखें हज़ारों रंग देख सकती हैं लेकिन कई बार सामने दिखाई दे रही चीज़ को नहीं समझ पाती हैं. नज़रों के ऐसे ही भ्रम को ऑप्टिकल एल्यूज़न कहा जाता है. कई बार ये जान-बूझकर डिज़ाइन किए जाते हैं तो कई बार ये यूं ही क्रिएट हो जाते हैं. मसलन किसी तस्वीर को इस तरह क्लिक किया जाता है कि हम समझ ही नहीं पाते कि इसमें क्या-क्या है?

ऐसा ही एक फोटोग्राफ इस वक्त वायरल हो रही है, जिसमें एक तेंदुआ ढूंढने में लोगों का दिमाग खपा जा रहा है. तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर हजारों यूजर्स अपना दिमाग लगा रहे हैं, कि आखिर तेंदुआ है कहां? कुछ लोगों को तो तेंदुआ होने की बात मजाक लग रही है, लेकिन इस तस्वीर को गौर से देखने के बाद इसमें तेंदुए को देखा जा सकता है. इसके लिए धैर्य की ज़रूरत है.

कहां छिपा है तेंदुआ?
इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. इसके साथ एक स्नो लेपर्ड यानि पहाड़ी तेंदुए को ढूंढने का चैलेंज दिया गया है. आप अगर इसमें से 10 सेकंड में पहाड़ी तेंदुए को ढूंढ निकालते हैं तो यकीन मानिए कि आप रिकॉर्ड ब्रेकर कहलाएंगे क्योंकि लोग इसे ढूंढ-ढूंढकर तंग हो चुके हैं. वैसे तो यहां कई पहाड़ी जानवर दिख रहे हैं लेकिन तेंदुए जैसी कोई चीज़ नज़र ही नहीं आ रही है.

आप पूरा कर पाए चैलेंज?
हमें उम्मीद है कि अगर आप ज़रा ध्यान लगाकर देखेंगे तो इसे ढूंढने में ज़रूर कामयाब हो जाएंगे. हिंट ये है कि अगर आप ज़रा तस्वीर ज़ूम करेंगे, तो आपको ये दिख जाएगा.

Related posts