हमारी सरकार किसी भी तरह के अवैध निर्माण पर कार्रवाई के लिए तैयार है: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू

सरकार, अवैध निर्माण, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, हिमाचल प्रदेश, राजधानी शिमला, government, illegal construction, CM Sukhwinder Singh Sukhu, Himachal Pradesh, capital Shimla,

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में संजौली मस्जिद विवाद को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है। इस मामले में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बयान दिया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पूरा मामला शिमला में अवैध रूप से बनी मस्जिद से जुड़ा है, मुस्लिम समुदाय ने इसकी अतिरिक्त मंजिलों को गिराने के लिए आयोग से अनुमति मांगी है। हमारी सरकार किसी भी तरह के अवैध निर्माण पर कार्रवाई के लिए तैयार है, चाहे वह किसी भी धर्म का हो।

वहीं, इस मामले में धारा 163 लागू होने के बाद बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए और विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। इसमें अवैध रूप से प्रदर्शन करने, पुलिस कर्मियों पर हमला करने और उन्हें घायल करने, एक विशेष समुदाय के खिलाफ लोगों को भड़काने का आरोप है।

दरअसल, पुलिस ने संजौली बाजार में विरोध प्रदर्शन के दौरान पथराव का एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो के आधार पर पुलिस ने पथराव करने वालों की पहचान कर ली है। पुलिस के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बल प्रयोग किया।

एसपी शिमला संजीव कुमार गांधी ने बताया कि अवैध रूप से प्रदर्शन करने और पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की गहनता से जांच की जा रही है। ऐसे में मामले में और लोगों के नाम भी शामिल हो सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts