चक्रवात ‘यागी’ ने वियतनाम में मचाई तबाही, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 141

चक्रवात ‘यागी’, वियतनाम, मचाई तबाही, चक्रवात, सरकारी प्रसारक, 141 लोगों की मौत, Cyclone 'Yagi', Vietnam, wreaked havoc, cyclone, government broadcaster, 141 people died,

हनोई। चक्रवात ‘यागी’ के कारण वियतनाम के उत्तरी क्षेत्र में अचानक आई बाढ़ में 16 लोगों की मौत हो गई और इसी के साथ चक्रवात से जुड़ी घटनाओं में जान गंवाने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 141 ​​हो गई जबकि बड़ी संख्या में लोग लापता हैं।

वियतनाम के सरकारी प्रसारक ‘वीटीवी’ ने बताया कि लाओ काई प्रांत में मंगलवार को पहाड़ से बहते बाढ़ के पानी से लैंग नू गांव तबाह हो गया। इस गांव में 35 परिवार रहते थे। ‘वीटीवी’ ने अपनी खबर में बताया कि बचावकर्मियों ने 16 शव बरामद किए हैं और करीब 40 लोगों की तलाश जारी है।

रिपोर्ट के अनुसार, चक्रवात ‘यागी’ और उससे आई बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है जबकि 69 लोग लापता हैं और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। तूफान ‘यागी’ दशकों में वियतनाम में आने वाला सबसे शक्तिशाली तूफान है। यह शनिवार को 149 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से तट से टकराया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts