मुंबई: कार में आग लगने से अटल सेतु पर यातायात प्रभावित

अटल सेतु, यातायात प्रभावित, मुंबई ट्रैफिक अलर्ट, आग लगना, आवाजाही धीमी, Atal Setu, traffic affected, Mumbai traffic alert, fire, movement slow,

मुंबई: शहर की पुलिस ने मुंबई ट्रैफिक अलर्ट साझा करते हुए कहा कि मंगलवार शाम को कार में आग लगने के कारण अटल सेतु पर यातायात प्रभावित हुआ है। मुंबई ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, कार में आग लगने के कारण अटल सेतु के दक्षिण की ओर जाने वाले मार्ग पर यातायात की आवाजाही धीमी है। अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल पर बचाव अभियान चल रहा है।

अटल सेतु मार्ग यातायात की आवाजाही धीमी

एक्स पर एक पोस्ट में, मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी साझा की और लिखा, “अटल सेतु के दक्षिण की ओर जाने वाले मार्ग पर यातायात की आवाजाही धीमी है।” पुल की लंबाई समुद्र पर 16.5 किमी है और शेष 5.5 पुल सड़क के दोनों ओर हैं, जो दक्षिण मुंबई के सेवरी से महाराष्ट्र के चिरले नवी मुंबई शहर के बीच एंड-टू-एंड कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं।

एमटीएचएल को भूकंप, हवा के दबाव और ज्वार को झेलने की है क्षमता

100 किमी प्रति घंटे की गति से यातायात के लिए डिज़ाइन किए गए इस पुल पर प्रतिदिन 70,000 यात्री कार इकाइयों को संभालने की उम्मीद है। एमटीएचएल को भूकंप, हवा के दबाव और ज्वार को झेलने की क्षमता जैसी विशेष विशेषताओं के साथ बनाया गया है और विशेष संक्षारण प्रतिरोधी मिश्रण और सामग्रियों के साथ 100 साल की सेवा जीवन भी सुनिश्चित करता है। एक अधिकारी ने कहा कि एमटीएचएल, जिसका आधिकारिक नाम अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु है, कनेक्टिविटी, बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी में एक रिकॉर्ड तोड़ने वाली सफलता है।

21.8 किमी लंबा है यह पुल

एमटीएचएल परियोजना का एक बड़ा फायदा यह है कि इसमें प्रस्तावित नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, जेएनपीटी बंदरगाह, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे और मुंबई-गोवा राजमार्ग सहित विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों को तेज कनेक्टिविटी प्रदान करने की क्षमता है। यह बेहतर पहुंच न केवल परिवहन को बढ़ाएगा बल्कि क्षेत्र के समग्र विकास और समृद्धि में भी योगदान देगी। 17,840 करोड़ रुपये की लागत से बना छह लेन का यह पुल 21.8 किमी लंबा है और इसमें 16.5 किमी का सी-लिंक है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts