यूपी में 69,000 शिक्षक भर्ती मामले में युवाओं के साथ खेला जा रहा दोहरा खेल: प्रियंका गांधी

यूपी में 69,000 शिक्षक भर्ती मामला, प्रियंका गांधी, सामाजिक न्याय, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, 69,000 teacher recruitment case in UP, Priyanka Gandhi, social justice, Congress general secretary Priyanka Gandhi,

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 69,000 शिक्षक भर्ती मामले में भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा अपनाया जा रहा युवा विरोधी और सामाजिक न्याय विरोधी रवैया चौंकाने वाला है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर रोक लगा दी है, जिसके बाद अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। विपक्षी दल के नेता इसे लेकर भाजपा सरकार को घेरने में जुटे हैं।

69,000 शिक्षक भर्ती मामले में युवाओं के साथ दोहरा खेल खेल रही भाजपा

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि यूपी में 69,000 शिक्षक भर्ती मामले में भाजपा द्वारा अपनाया जा रहा युवा विरोधी और सामाजिक न्याय विरोधी रवैया चौंकाने वाला है। दोहरा खेल खेलकर आरक्षित और अनारक्षित दोनों वर्ग के युवाओं को सामाजिक, आर्थिक और मानसिक रूप से चोट पहुंचाई जा रही है। पहले तो भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण घोटाले ने सैकड़ों दलित, पिछड़े अभ्यर्थियों का हक छीन लिया। और अब भी भाजपा की मंशा सामाजिक न्याय को लटकाने और गुमराह करने की है। यह अन्याय बंद होना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाई

आपको बता दें कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच ने संक्षिप्त सुनवाई के बाद नए सिरे से मेरिट लिस्ट जारी करने के आदेश पर रोक लगा दी है। बेंच ने कहा कि पहले वह हाईकोर्ट के फैसले का अध्ययन करेगी और बाद में मामले के कानूनी पहलुओं की जांच करने के बाद आदेश पारित करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts