टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों पर लगा ग्रहण, लेना पड़ सकता है रिटायरमेंट

टीम इंडिया, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, भारतीय टीम, टेस्ट टीम इंडिया, इंटरनेशनल करियर, टीम इंडिया, Team India, Cheteshwar Pujara, Ajinkya Rahane, Indian team, Test Team India, International career, Team India,

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज के पहले मुकाबले के लिए सोमवार (09 सितंबर) को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। वहीं BCCI की सेलेक्शन कमेटी ने अभी केवल एक ही मैच के लिए टीम सेलेक्ट की है। यानी दूसरे मैच के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना खिलाड़ियों के लिए दिन पर दिन टेढ़ी खीर होता जा रहा है। बताया जा रहा है कि BCCI की सेलेक्शन कमेटी ने अभी केवल एक ही मैच के लिए टीम सेलेक्ट की है। यानी दूसरे मैच के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा।

टेस्ट टीम इंडिया के स्तंभ इन खिलाड़ियों का करियर हुआ समाप्त

ऐसे में अब ये भी करीब-करीब पक्का हो गया है कि किसी जमाने में टेस्ट टीम इंडिया के स्तंभ रहने वाले दो खिलाड़ियों का इंटरनेशनल करियर अब समाप्त हो गया है। हो सकता है कि जल्द ही उनकी ओर से रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दिया जाए। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जिनको देखकर लगता है कि इनको अब नहीं तो कब मौका दिया जाएगा। इनमें से एक खिलाड़ी की उम्र सिर्फ 26 साल है, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिलने पर ये खिलाड़ी संन्यास का भी ऐलान कर सकता है।

इन प्लेयर्स के करियर पर लगा ग्रहण

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार को BCCI की सेलेक्शन कमेटी टीम का ऐलान करेगी, लेकिन जैसे ही द​लीप ट्रॉफी का पहला मैच खत्म हुआ। रविवार शाम को ही टीम घोषित कर दी गई। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जहां मिडल आर्डर में खेलते हैं, वहां के लिए शुभमन गिल, सरफराज खान और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी चुने गए हैं। यानी अब पुजारा और रहाणे की टीम इंडिया में वापसी करीब करीब असंभव हो गई है।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का इंटरनेशनल करियर करीब करीब खत्म

ऐसे में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की खास बात ये भी है कि ये दोनों ही खिलाड़ी भारत के लिए टी20 और वनडे नहीं खेलते हैं। केवल टेस्ट मैच खेलते रहे हैं, लेकिन अगर उनकी जगह टेस्ट में भी नहीं बनेगी तो फिर इंटरनेशनल करियर करीब करीब खत्म ही माना जाए।

अभी ये कहना मुश्किल है कि सेलेक्शन कमेटी के चीफ अजीत अगरकर की इन दोनों खिलाड़ियों से कुछ बात हुई है कि नहीं, लेकिन हो सकता है कि जल्द ही ये रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दें। अब देखना होगा कि रहाणे और पुजारा अपने करियर को लेकर क्या कुछ फैसला करते हैं?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts