सूरत: गणेश पंडाल पर पथराव को लेकर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 साजिशकर्ताओं समेत 33 गिरफ्तार

सूरत, गणेश पंडाल, पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 साजिशकर्ता, 33 गिरफ्तार, सूरत गणेश पंडाल पथराव, सैयदपुरा इलाका, गणेश उत्सव, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Surat, Ganesh Pandal, big police action, 6 conspirators, 33 arrested, Surat Ganesh Pandal stone pelting, Syedpura area, Ganesh festival, according to media reports,

सूरत गणेश पंडाल पथराव: सूरत के लालगेट इलाके के सैयदपुरा इलाके में गणेश उत्सव के दौरान पंडाल पर रविवार देर रात पथराव से तनाव फैल गया। पथराव की इस घटना से गुस्साए सैकड़ों लोग विरोध करने के लिए सैयदपुरा थाने के बाहर जमा हो गए। जिसके बाद स्थानीय विधायक भी मौके पर पहुंचे, उन्होंने लोगों को समझाने और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। इस मामले में 6 साजिशकर्ताओं और 27 अन्य को गिरफ्तार किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक शरारती युवक ने कथित तौर पर गणपति मंडप पर पथराव किया। जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया और गुस्साए स्थानीय लोगों ने पुलिस चौकी का घेराव कर अपनी नाराजगी जाहिर की। इस दौरान हंगामा शांत करने के लिए पुलिस को काफी सख्त कदम उठाने पड़े। हिंसक भीड़ पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे गए हैं। तनावपूर्ण स्थिति को गंभीरता से लेते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया और प्रशासन स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा है।

इस मामले में गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा, “आज सूरत के सैयदपुरा इलाके में गणेश पंडाल पर पथराव की खबर आई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया। इसके अलावा इस घटना को भड़काने और बढ़ावा देने में शामिल 27 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।” उन्होंने कहा, “जांच अभी जारी है और सूरत के सभी इलाकों में पुलिस बल तैनात किया गया है। शांति भंग करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts