चीन के शहर में आसमान हो गया एकदम लाल, लोगों ने इसे भूकंप और परमाणु बम हमले के साथ जोड़ा, जाने क्या है सच…

Remove term: चीन के शहर में आसमान हो गया एकदम लाल चीन के शहर में आसमान हो गया एकदम लालRemove term: नौका की रोशनी थी ये नौका की रोशनी थी येRemove term: परमाणु विस्फोट परमाणु विस्फोट

नई दिल्ली। चीन के झेजियांग प्रांत के डिंगहाई जिले में गुरुवार रात 8 बजे आसमान का रंग एकदम बदल गया। जिसको देखकर लोग हतप्रभ रह गए, यह घटना यहां चर्चा का विषय रही और डर भी पैदा करता दिखी, लोगों ने आसमान के बदलते रंग को देखकर इसको भूकंप और परमाणु बम हमले के साथ जोड़कर देखा, जिससे वहां के लोगों में डर बैठ गया। इसकी कुछ तस्वीरें भी स्थानीय लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लीं सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर लोगों ने लिखा, ऐसा पहली बार हो रहा है, जब उन्होंने इस तरह से आसमान देखा है।

पहले भी हुआ है ऐसा

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, कई लोगों ने इसे परमाणु विस्फोट बताया और डरावना कहा, कुछ ने कहा कि यह भयावह भूकंप है। स्थानीय लोगों ने कहा कि यह रात में कृत्रिम सूरज की चमक जैसा महसूस हो रहा था। वहीं, वहां के मौसम विभाग ने कहा, इस घटना के पीछे कोई अलौकिक वजह नहीं है। यह ज्यादातर नौकाओं में जलने वाली लाल बत्ती के कारण होता है, जिस लोग मछली पकड़ने में इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि चीन में ऐसी घटना पहले भी हुई हैं। 7 मई 2022 को पुटुओ और 10 मई 2022 को फुजियान प्रांत में भी ऐसा ही प्रतीत हुआ था, जब आसमान लाल हो गया था। उस समय भी लोगों ने आसमान को लाल देख अटकलें लगानी शुरू कर दी थी।

नौका की रोशनी थी ये

भौतिकी अनुसंधान टीम के विशेषज्ञ ने आसमान लाल होने के पीछे की वजह बताई, उन्होंने कहा कि समुद्र में मछली पकड़ने वाली नौकाओं की रोशनी लाल होती है। लाल रोशनी काफी मजबूत होती है। उसी समय वायुमंडल में तरल बूंदों के बिखरने के प्रभाव के चलते लाल रोशनी दूर तक बिखर जाती है। इससे आसमान में असामान्य रूप से लाल रोशनी दिखाई देने लगती है।

ऐसा लगता है जैसे परमाणु विस्फोट हो गया हो

इस घटना का वीडियो बनाने वाली एक महिला ने कहा, मैंने सुना था कि यह मछली पकड़ने वाली नावों की रोशनी थी, लेकिन यह पहली बार है, जब मैंने ऐसा देखा है। एक ने अन्य ने टिप्पणी की कि ऐसा लगता है जैसे परमाणु विस्फोट हो गया हो, वहीं, एक युवक ने कहा कि यह कृत्रिम सूर्य की चमक जैसा क्यों लगता है, मैं इस पर विश्वास नहीं करता।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts