सरकारी कर्मचारियों की तरह डीटीसी कर्मचारी भी लगातार निजीकरण के साये में जी रहे हैं: राहुल गांधी

सरकारी कर्मचारी, डीटीसी कर्मचारी, निजीकरण, राहुल गांधी, कांग्रेस सांसद, नौकरी, संविदा, वेतन, कंडक्टर अनिश्चितता, डीटीसी कर्मचारी, Government employee, DTC employee, privatization, Rahul Gandhi, Congress MP, job, contract, salary, conductor uncertainty, DTC employee,

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अपनी बस यात्रा का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि, कुछ दिन पहले दिल्ली में सुखद बस यात्रा के अनुभव के बाद मैंने डीटीसी कर्मचारियों से बातचीत की और उनकी दिनचर्या और समस्याओं के बारे में जाना।  कोई सामाजिक सुरक्षा नहीं, कोई स्थिर आय नहीं और कोई स्थायी नौकरी-संविदा वेतन नहीं, इन सबने एक बड़ी जिम्मेदारी वाले काम को मजबूरी की हद तक पहुंचा दिया है।

उन्होंने आगे लिखा कि, जहां ड्राइवर और कंडक्टर अनिश्चितता के अंधेरे में जीने को मजबूर हैं, वहीं यात्रियों की सुरक्षा के लिए लगातार तैनात होमगार्ड 6 महीने से बिना वेतन के हैं। इस उपेक्षा से परेशान होकर देशभर के सरकारी कर्मचारियों की तरह डीटीसी कर्मचारी भी लगातार निजीकरण के साये में जी रहे हैं।

ये वो लोग हैं जो भारत को चलाते हैं, हर दिन लाखों यात्रियों की यात्रा को सुगम बनाते हैं – लेकिन अगर उन्हें अपने समर्पण के बदले में कुछ मिला है, तो वो है सिर्फ अन्याय। मांगें साफ हैं – समान काम, समान वेतन, पूरा न्याय! भारी और दुखी मन से वे सरकार से पूछ रहे हैं, “अगर हम स्थायी नागरिक हैं, तो हमारी नौकरियां अस्थायी क्यों हैं?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts