दिल्ली की सड़क पर जलती हुई दौड़ी डीटीसी बस, जानिए कैसे एक बबाइक सवार ने बचाई यात्रियों की जान

दिल्ली बस आग वीडियो: डीटीसी बस, डीटीसी बस, यात्रियों की जान, दिल्ली बस, आग वीडियो, शाहदरा जिला, बाइक सवार, Delhi Bus Fire Video: DTC bus, DTC bus, Passengers killed, Delhi bus, fire video, Shahdara district, bike rider,

दिल्ली बस आग वीडियो: दिल्ली के शाहदरा जिले में गुरुवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जगतपुरी इलाके में यात्रियों से भरी एक डीटीसी बस आग लगने के बावजूद जलती हुई सड़क पर दौड़ती नजर आई। यह देख लोग घबरा गए। ड्राइवर को आग लगने की जानकारी नहीं थी और वह आराम से बस चला रहा था।

बस में आग लगने की जानकारी एक बाइक सवार ने ड्राइवर को दी। इसके बाद सभी यात्रियों को तुरंत नीचे उतारा गया, जिससे इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। बस में लगी आग इतनी भयानक थी कि जब तक फायर ब्रिगेड पहुंची, तब तक आधी से ज्यादा गाड़ी जलकर राख हो चुकी थी। इस हादसे की वजह से जगतपुरी, प्रीत विहार और पटपड़गंज इलाके में यातायात पूरी तरह से ठप हो गया, जिसकी वजह से घंटों जाम लगा रहा।

वीडियो में लोग सभी को भाग जाने को कह रहे हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीटीसी रूट नंबर 340 की एक क्लस्टर बस जगतपुरी इलाके से गुजर रही थी। इसी दौरान उसके पिछले हिस्से में आग लग गई। इन बसों में इंजन पीछे की तरफ होता है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि सीएनजी लीकेज की वजह से यह हादसा हुआ होगा।

गुरुवार (29 अगस्त) सुबह करीब 9.40 बजे हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बस खड़ी है और उसमें भयानक आग लगी हुई है। यह वीडियो यात्रियों को बस से उतारे जाने के बाद का है। बस में इतनी भयानक आग लगी हुई है कि वह आग का गोला जैसी लग रही है और धुआं आसमान तक उठ रहा है। इस वीडियो को शूट करने वाला शख्स भी सभी को भाग जाने को कह रहा है।

हल्की बारिश के बावजूद आग बुझाने में दिक्कतें आईं

जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त इलाके में हल्की बारिश हो रही थी। दिल्ली फायर सर्विस को सुबह 9.45 बजे घटना की जानकारी मिली और तुरंत तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। बारिश के बावजूद फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में करीब 1 घंटे का समय लगा, तब तक पूरी बस जलकर राख हो चुकी थी।

एसी में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना

दिल्ली फायर सर्विस के एसटीओ अनूप सिंह ने बताया, ‘हमने आग बुझाने की पूरी कोशिश की, लेकिन बस पूरी तरह जलकर राख हो गई है। बस चालक का अनुमान है कि एसी यूनिट में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। हालांकि, इस बारे में अभी जांच जारी है।’

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts