पाकिस्तान से इराक जा रही बस ईरान में दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 28 शिया जायरीनों की मौत

पाकिस्तान, इराक, ईरान में दुर्घटनाग्रस्त, 28 शिया जायरीनों की मौत, सड़क दुर्घटना, 14 लोग गंभीर रूप से घायल, Accident in Pakistan, Iraq, Iran, 28 Shia pilgrims killed, road accident, 14 people seriously injured,

तेहरान: पाकिस्तान की एक बस ईरान में सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई। जिसकी वजह से लगभग 28 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 23 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से लगभग 14 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

मरने वालों में 11 महिलाएं और 17 पुरुष शामिल

दरअसल, यह बस शिया जायरीनों को पाकिस्तान से ईराक ले जा रही थी, लेकिन यह हादसा मंगलवार देर रात मध्य ईरान में हुआ है। अधिकारियों ने इस हादसे में बस में सवार कम से कम 28 जायरीनों की मौत होने की जानकारी दी है। जहां मरने वालों में 11 महिलाएं और 17 पुरुष शामिल है।

हादसे का वीडियो…

वहीं ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ ने बताया कि यह हादसा मंगलवार देर रात मध्य ईरान के यज्द प्रांत में हुआ और इस बस में 51 लोग सवार थे। बस में सवार सभी यात्री जायरीन अरबईन के लिए इराक जा रहे थे, जो सातवीं शताब्दी में एक शिया पैगंबर की शहादत के 40वें दिन किया जाने वाला एक अनुष्ठान है।

बस की तेज गति और तकनीकी समस्याएं बताई गई

पाकिस्तान के डॉन न्यूज के अनुसार, दुर्घटना के वक्त बस में लरकाना, घोटकी और सिंध के शहरों के तीर्थयात्री शामिल थे। हादसे की वजह चालक के नियंत्रण की कमी, सड़क से पहचान न होना, बस की तेज गति और तकनीकी समस्याएं बताई गई है। जिसकी वजह से बस सड़क से उतर गई।

राष्ट्रपति आसिफ अली ने दुख व्यक्त किया

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने इस घटना पर अपना दुख व्यक्त किया है। साथ ही कहा कि वह दुर्घटना में मारे गए लोगों के शवों को वापस लाने और घायलों को सहायता प्रदान करने के लिए विदेश मंत्रालय के संपर्क में है। साथ ही आंतरिक मंत्री मोशिन नकवी ने भी इस घटना पर दुख जताया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts