दिल्ली समाचार: स्वतंत्रता दिवस से पहले राजधानी दिल्ली में आत्मघाती हमले का अलर्ट

दिल्ली समाचार, स्वतंत्रता दिवस, राजधानी दिल्ली, आत्मघाती हमले का अलर्ट, भारतीय खुफिया विभाग, हाई अलर्ट, आत्मघाती हमला, Delhi news, Independence Day, Capital Delhi, Suicide attack alert, Indian intelligence department, High alert, Suicide attack,

दिल्ली समाचार: भारतीय खुफिया विभाग हाई अलर्ट पर है, क्योंकि उसे सूचना मिली है कि जम्मू में सक्रिय एक आतंकवादी समूह के एक या दो सदस्य स्वतंत्रता दिवस के आसपास दिल्ली या पंजाब में आत्मघाती हमला करने की कोशिश कर सकते हैं। आतंकवादियों के बीच बातचीत का हवाला देते हुए खुफिया विभाग ने यह भी संकेत दिया है कि सुरक्षा बलों की भारी तैनाती के कारण हमले की योजना 15 अगस्त के लिए नहीं बनाई गई होगी, लेकिन एक या दो दिन बाद हमला करने की कोशिश की जा सकती है।

सूत्रों से मिली फिदायीन हमले की सूचना

खुफिया सूचना का हवाला देते हुए एक सूत्र ने बताया, “हाल ही में जम्मू-कश्मीर के कठुआ की सीमा से लगे एक गांव में हथियारों के साथ दो अज्ञात व्यक्तियों की आवाजाही देखी गई। उनके पास के शहर पठानकोट की ओर बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। सूत्र ने बताया, “1 जून को विस्फोटक/आईईडी की एक खेप जम्मू शहर के अंदरूनी हिस्से में पहुंची। इन विस्फोटकों का इस्तेमाल आने वाले दिनों में सुरक्षा प्रतिष्ठानों, शिविरों, वाहनों या महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए किया जा सकता है।

आईएसआई आतंकी सरगना साजिश रच रहा है

खुफिया सूत्रों ने खुलासा किया है कि पंजाब और जम्मू-कश्मीर के आसपास के इलाकों में सक्रिय गैंगस्टर, कट्टरपंथी और आतंकवादियों का आईएसआई प्रायोजित गठजोड़ स्वतंत्रता दिवस और चल रही अमरनाथ यात्रा को बाधित करने की कोशिश कर रहा है। खुफिया विभाग के अलर्ट में कहा गया है, “15 अगस्त के आसपास बड़ी संख्या में लोगों को निशाना बनाने के लिए भ्रामक रूप से डिजाइन किए गए आईईडी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके साथ ही सरकार द्वारा लिए गए कुछ फैसलों या कार्रवाई से असंतुष्ट तत्वों द्वारा जवाबी कार्रवाई की संभावना ने खतरे को और बढ़ा दिया है।”

भीड़भाड़ वाले इलाके आतंकियों के निशाने पर

कठुआ, डोडा, उधमपुर, राजौरी और पुंछ जिलों में हाल ही में हुए आतंकी हमलों से जम्मू क्षेत्र में हथियारबंद आतंकी समूहों की मौजूदगी का पता चलता है। इनपुट से पता चलता है कि इन संगठनों की मंशा और योजना हाई-प्रोफाइल गणमान्य व्यक्तियों, प्रतिष्ठानों, प्रतिष्ठित स्थानों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और अधिक भीड़भाड़ वाले स्थानों को निशाना बनाकर विध्वंसक या तोड़फोड़ की गतिविधियों को अंजाम देना है। इनपुट में कहा गया है कि पिछले इनपुट में लश्कर और जैश की योजनाओं में दिल्ली को भी संभावित लक्ष्य बताया गया है। 15 अगस्त तक दिल्ली को लेकर सुरक्षा बढ़ाने की बात कही गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts