राहुल द्रविड़ अब इस टीम के हेड कोच बन सकते हैं, KKR से जुड़ने की संभावना खत्म

राहुल द्रविड़, टीम, राहुल द्रविड़, टी20 वर्ल्ड कप 2024, भारतीय टीम, राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म, राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बन सकते, Rahul Dravid, team, Rahul Dravid, T20 World Cup 2024, Indian team, Rahul Dravid's tenure ends, can become the head coach of Rajasthan Royals,

राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर उनकी नई भूमिका से जुड़ी है। टीम इंडिया के साथ अपना कार्यकाल खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ का यह बयान काफी चर्चा में रहा था कि वह अब बेरोजगार हैं और उन्हें नई नौकरी चाहिए। ऐसे में उन्हें लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। यह भी कहा जा रहा था कि वह KKR से जुड़ सकते हैं। लेकिन, ताजा रिपोर्ट सामने आने के बाद उन सभी कयासों पर विराम लगता दिख रहा है। अब खबर यह है कि राहुल द्रविड़ IPL में राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बन सकते हैं।

द्रविड़ बन सकते हैं RR के हेड कोच

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के साथ ही भारतीय टीम के साथ राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया। अब उनके राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक, द्रविड़ IPL 2025 में राजस्थान रॉयल्स के नए हेड कोच होंगे। इस बारे में जल्द ही आधिकारिक घोषणा भी की जा सकती है। मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि राहुल द्रविड़ और राजस्थान रॉयल्स के बीच बातचीत चल रही है और अब इस बारे में आधिकारिक घोषणा की जा सकती है।

राहुल द्रविड़ पहले भी RR के साथ रह चुके हैं

यह पहली बार नहीं है जब राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा होंगे। वह पहले भी इस टीम की कप्तानी कर चुके हैं। राहुल द्रविड़ राजस्थान टीम के दूसरे कप्तान रह चुके हैं। 39 वर्षीय द्रविड़ को 2012 में राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान बनाया था। उन्होंने 40 मैचों में इस टीम का नेतृत्व किया है, जिसमें से 23 में उन्हें जीत मिली है। कप्तानी छोड़ने के बाद द्रविड़ 2014 और 2015 सीजन में राजस्थान रॉयल्स के मेंटर भी बने। इसके बाद द्रविड़ भारत की अंडर-19 और ए टीम के कोच बने।

कोच के तौर पर द्रविड़ की उपलब्धियां

द्रविड़ की कोचिंग में भारत की अंडर-19 टीम 2018 में विश्व चैंपियन बनी थी। इसके बाद वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट संचालन के प्रमुख बने। इसके बाद 2021 में वे टीम इंडिया के हेड कोच बने, जहां उन्होंने रवि शास्त्री की जगह ली। टीम इंडिया के साथ उनका कोचिंग करियर टी20 वर्ल्ड कप जीतकर खत्म हुआ। अब कॉन्ट्रैक्ट के बाद राजस्थान रॉयल्स को भी उनसे ऐसी ही उम्मीदें होंगी, जो 2008 के बाद से अपने दूसरे आईपीएल खिताब का इंतजार कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts