हरियाणा में ED का बड़ा एक्शन: अवैध खनन मामले में INLD के पूर्व विधायक गिरफ्तार

हरियाणा में ED का बड़ा एक्शन, अवैध खनन मामला, पूर्व विधायक गिरफ्तार, यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़, गुरुग्राम, कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, Big ED action in Haryana, illegal mining case, former MLA arrested, Yamunanagar, Sonipat, Mohali, Faridabad, Chandigarh, Gurugram, Congress MLA Surendra Pawar,

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हरियाणा के सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को अवैध खनन मामले में गिरफ्तार किया है। ईडी ने उनको गुरुग्राम से गिरफ्तार किया। ईडी ने अवैध खनन के आरोप में जनवरी में उनके आवास और कार्यालय सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

पंवार के अलावा, ईडी ने जनवरी में अवैध खनन मामले में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की थी और 5 करोड़ रुपये नकद, विदेशी हथियार और 300 कारतूस बरामद किए थे।

पंवार और दिलबाग सिंह दोनों ही खनन व्यवसाय से जुड़े हैं। यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में दोनों नेताओं और उनके करीबी सहयोगियों से जुड़े करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

2019 के विधानसभा चुनाव में पंवार ने सोनीपत से चुनाव लड़ा और भाजपा की कविता जैन को 32,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया था, जबकि इनेलो के दिलबाग सिंह यमुनानगर में भाजपा के घनश्याम दास से 1,400 वोट के मामूली अंतर से हार गए थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts