वीडियो: इस महिला की हिम्मत तो बतानी पड़ेगी! अपनी पीठ पर एक बच्चे को बैठाकर ट्रक का टायर बदल रही थी…

टायर बदलती महिला, अपनी पीठ पर एक बच्चा, टायर बदल, वीडियो सोशल मीडिया, पालन-पोषण, woman changing a tire, a baby on her back, changing a tire, video social media, parenting,

बच्चे को पीठ पर बांधकर टायर बदलती महिला: बच्चों को पालने में सबसे बड़ा योगदान माता-पिता का होता है। जिसमें अक्सर उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। खासकर बच्चे के पालन-पोषण में मां का सबसे बड़ा योगदान होता है। इसी बात को साबित करता हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला अपने छोटे से मासूम बच्चे को पीठ पर लटकाए ट्रक का टायर बदल रही है।

यह महिला बच्चे के पालन-पोषण के साथ-साथ घर चलाने की जिम्मेदारी भी निभा रही है। जिस हाथ को पकड़ना चाहिए वह एक भारी मशीन को पकड़कर ट्रक का टायर खोल रहा है। वीडियो देखने के बाद कोई भी यही कहेगा कि दुनिया में मां से बढ़कर कुछ नहीं है। वह अपने बच्चों की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

वह बच्चे को पीठ पर लेकर काम कर रही है

इस महिला ने अपने बच्चे को पीठ पर कपड़े से बांध रखा है। उनके हाथ में टायर ओपनर भी है। काम के दौरान मशीन काफी तेज आवाज कर रही है, लेकिन महिला काफी गंभीरता से अपना काम करती नजर आ रही है। इस समय यह बच्चा मानो अपनी मां के दर्द को समझता है और काम के दौरान चुपचाप अपनी मां से लिपट जाता है।

वीडियो देखकर लोग भावुक हो गए

वीडियो देखकर ज्यादातर लोग भावुक हो गए। इस वीडियो को अब तक 9 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 7 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। इसे लाखों लोग शेयर भी कर चुके हैं। जहां कुछ लोग कमेंट में मां की मेहनत की तारीफ कर रहे हैं, वहीं कई लोग आलोचना भी कर रहे हैं। आलोचकों का कहना है कि टायर बदलते समय मशीन इतना शोर करती है कि बच्चा बहरा हो सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts