सलमान खान को मारने की योजना, चार्जशीट में हुए चौंकाने वाले खुलासे!

सलमान खान, मारने की योजना, चार्जशीट, बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान, सलमान खान हाउस फायरिंग केस, बिश्नोई गैंग, सुपरस्टार की हत्या, गैलेक्सी अपार्टमेंट, लॉरेंस गिरोह, Salman Khan, plan to kill, charge sheet, Bollywood superstar Salman Khan, Salman Khan house firing case, Bishnoi gang, murder of superstar, Galaxy apartment, Lawrence gang,

सलमान खान: सलमान खान मामले में नवी मुंबई पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। बिश्नोई गैंग ने सुपरस्टार की हत्या की साजिश रची और कई महीनों तक सलमान के साथ साए की तरह पीछा किया। यह चार्जशीट 350 पेज की है। इसमें मुंबई पुलिस ने बिश्नोई गैंग की पूरी योजना से जुड़े बेहद चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

सलमान खान हाउस फायरिंग केस: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को पिछले कुछ समय से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। ईद के ठीक एक दिन बाद उनके घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर गोलियां चलाई गईं। लॉरेंस गिरोह ने जिम्मेदारी ली है। इसके बाद से सलमान को कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। पहले तो ऐसा लग रहा था कि मामला दब जाएगा, लेकिन सोशल मीडिया पर सलमान खान को बार-बार लॉरेंस गैंग की ओर से धमकियां मिल रही थीं। अब इस मामले में मुंबई पुलिस ने 350 पेज की चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें पूरे मामले की जो जानकारी सामने आई है वह चौंकाने वाली है।

फिल्मी अंदाज में मुंबई पुलिस को मिली सफलता

सलमान की हत्या में बिश्नोईयों के दो अलग-अलग समूह सक्रिय थे, जिनमें से एक मुंबई गोलीबारी में भी शामिल था। दूसरा ग्रुप नवी मुंबई का था जिसकी चार्जशीट दाखिल की गई थी। हालांकि, इस मामले में नवी मुंबई में एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने ऐसी चाल चली कि खुद बिश्नोई भी हैरान रह जाएंगे।

बिश्नोई के गिरोह में पुलिश ने शामिल किया अपना आदमी

पुलिस ने अपने ही एक आदमी को बिश्नोई के गिरोह में शामिल कर लिया और कई महीनों तक उस पर विश्वास करने के बाद पुलिस मुखबिर ने सारी खबर पुलिस तक पहुंचा दी। जब सब कुछ कन्फर्म हो गया तो पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तारियां शुरू कर दीं। पुलिस की यह कहानी सलमान की फिल्म वांटेड की कॉपी लगती है जिसमें खुद आईपीएस का किरदार निभा रहे सलमान सलमान गैंग में शामिल हो जाते हैं और अपराधी बनकर डॉन तक पहुंचने की कोशिश करते हैं।

आरोप पत्र की विस्तृत जानकारी

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने अभिनेता सलमान खान को मारने के लिए पाकिस्तान से एके-47 राइफलें मंगवाई थीं। पनवेल पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक, सिद्धू की योजना मूसेवाला की तरह सलमान को मारने की थी। यह हमला किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान या तब किया गया जब सलमान पनवेल स्थित फार्महाउस में थे। महाराष्ट्र पुलिस ने तमाम तकनीकी सबूतों के आधार पर आरोप पत्र दाखिल किया है।

सलमान खान पर हमले के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी

पनवेल पुलिस के मुताबिक, जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान पर हमले के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी। सबूत के तौर पर ऑडियो-वीडियो कॉल को पेश किया गया है। 350 पेज की यह चार्जशीट पिछले हफ्ते मजिस्ट्रेट कोर्ट में दाखिल की गई थी।

सलमान खान बनाम लॉरेंस बिश्नोई मामले की मुख्य बातें

धनंजय तपसिंह उर्फ अजय कश्यप (28), गौतम विनोद भाटिया (29), वासपी महमूद खान उर्फ चीना (36), रिजवान हसन उर्फ जावेद खान (25), और दीपक हवासिंह उर्फ जॉन वाल्मिकी (30) पुलिस ने आईपीसी की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 115 (उकसाना) और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया है। अप्रैल की शुरुआत में, पनवेल पुलिस इंस्पेक्टर नितिन ठाकरे को खुफिया जानकारी मिली कि बिश्नोई गिरोह सलमान पर हमला करने की योजना बना रहा है। जांच में पता चला कि बिश्नोई ने जेल से खान के नाम पर 25 लाख रुपये दिए थे।

बिश्नोई गिरोह 15-16 लोगों के साथ एक व्हाट्सएप ग्रुप पर था करेक्टेड

बिश्नोई गिरोह 15-16 लोगों के साथ एक व्हाट्सएप ग्रुप का उपयोग कर रहा था। इनमें लॉरेंस का चचेरा भाई अनमोल, गोल्डी बरार, अजय कश्यप, विनोद भाटिया, वासपी महमूद खान उर्फ चीना और कनाडा स्थित रिजवान हसन खान शामिल थे। इस ग्रुप का गठन संपर्क करने और हमले को अंजाम देने के लिए किया गया था। पुलिस का कहना है कि बिश्नोई गैंग ने सलमान को मारने के लिए पाकिस्तान से एके-47 राइफल समेत कई आधुनिक हथियार मंगवाए थे। आरोप पत्र के मुताबिक गायक मूसेवाला की तरह सलमान को भी मारने की योजना थी।

AK-47, M16 या M5 जैसे आधुनिक हथियार पाकिस्तान होने वाले थे सप्लाई

आरोप पत्र के मुताबिक पुलिस ने पाकिस्तान के सुक्खा शूटर और डोगर की पहचान कर ली है। ये दोनों AK-47, M16 या M5 जैसे आधुनिक हथियार सप्लाई करने वाले थे। कश्यप ने क्षेत्र का पता लगाने के लिए खान के पनवेल फार्महाउस के पास एक घर किराए पर लिया। कश्यप और जावेद चीना पहले ही पनवेल फार्म हाउस, गोरेगांव में फिल्म सिटी और बांद्रा में सलमान के घर की रेकी कर चुके हैं।

सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर हुई थी गोलीबारी

ईद के अगले दिन 14 अप्रैल को सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर गोलीबारी हुई थी। क्राइम ब्रांच ने जांच में पाया कि यह हमला साबरमती जेल में बंद लॉरेंस के निर्देश पर किया गया था। लॉरेंस के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई ने खुद इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इसके बाद बिश्नोई समाज ने यह शर्त भी रखी थी कि अगर सलमान खान माफी मांग लेते हैं तो बिश्नोई समाज अपने नियमों के आधार पर सलमान खान को माफ कर सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts