यूपी न्यूज़: प्रदेश में बनेंगे चार नए लिंक एक्सप्रेसवे, सीएम योगी ने मांगे प्रस्ताव

लखनऊ न्यूज़, उत्तर प्रदेश, योगी सरकार, चार नए लिंक एक्सप्रेसवे, सीएम योगी, मांगे प्रस्ताव, औद्योगिक कॉरिडोर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिफेंस कॉरिडोर, नए एक्सप्रेसवे, औद्योगिक कॉरिडोर, Lucknow News, Uttar Pradesh, Yogi Government, four new link expressways, CM Yogi, sought proposals, industrial corridor, Chief Minister Yogi Adityanath, defense corridor, new expressways, industrial corridor,

लखनऊ न्यूज़: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सड़कों का जाल फैलाने में जुटी है। सीएम योगी ने प्रदेश में चार नए लिंक एक्सप्रेसवे बनाने का फैसला किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जल्द प्रस्ताव देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने बेहतर कनेक्टिविटी के लिए एक्सप्रेसवे को और विस्तारित करने की जरूरत पर भी बल दिया है। ये निर्देश गुरुवार को निर्माणाधीन और नए एक्सप्रेसवे, औद्योगिक कॉरिडोर और डिफेंस कॉरिडोर की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए दिए।

प्रस्ताव बनाने के दिए निर्देश

उन्होंने निर्देश दिए कि मेरठ को प्रयागराज से जोड़ने वाले गंगा एक्सप्रेसवे को दिसंबर तक जनता के लिए खोल दिया जाए। ताकि कुंभ-2025 में श्रद्धालु इसका लाभ उठा सकें। सीएम योगी ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के निर्माण की प्रगति पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि यह गोरखपुर, संत कबीर नगर, आजमगढ़ और अंबेडकर नगर के लिए बेहतरीन कनेक्टिविटी का जरिया बनेगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को चित्रकूट से जोड़ने का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

“नए निवेश प्रस्तावों को लंबित न रखें”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में निर्माणाधीन व नए एक्सप्रेस-वे, औद्योगिक गलियारे और रक्षा गलियारे की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। रक्षा गलियारे की समीक्षा करते हुए सीएम ने कहा कि लखनऊ नोड में ब्रह्मोस एयरोस्पेस, एयरोलॉय टेक्नोलॉजी, झांसी नोड में भारत डायनेमिक्स लिमिटेड, कानपुर नोड में अडानी डिफेंस सिस्टम एंड टेक्नोलॉजी जैसी बड़ी कंपनियां अपनी इकाइयां स्थापित कर रही हैं।

इन नए प्रस्तावों में कोई भी प्रस्ताव लंबित न रखा जाए। सीएम ने वैश्विक निवेशक सम्मेलन के निवेश प्रस्तावों की निरंतर समीक्षा करने और निवेशकों को तत्काल भूमि आवंटित करने तथा प्रोत्साहन देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बदलती परिस्थितियों के बीच प्राधिकरणों के बायलॉज को अपडेट करने की जरूरत है। नियमों को और अधिक निवेश अनुकूल बनाया जाए। इसके साथ ही योगी ने नवगठित बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) में भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए।

लिंक एक्सप्रेसवे इन्हें जोड़ेगा

  • जेवर एयरपोर्ट को गंगा एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा
  • आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा
  • गंगा एक्सप्रेसवे को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा
  • चित्रकूट लिंक एक्सप्रेसवे भी बनाया जाएगा
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts