SBI SCO Recruitment 2024: एसबीआई अधिकारियों की भर्ती, जानें वैकेंसी की विस्तृत जानकारी

SBI SCO Recruitment 2024, एसबीआई अधिकारियों की भर्ती, एसबीआई, भारतीय स्टेट बैंक, 150 पदों पर करें आवेदन, शिक्षा, नौकरी, रोजगार, द स्पीड न्यूज समाचार, SBI SCO Recruitment 2024, SBI Officers Recruitment, SBI, State Bank of India, apply for 150 posts, education, job, employment, The Speed ​​News News,

एसबीआई एससीओ भर्ती 2024: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने हाल ही में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (एससीओ) की रिक्तियों को भरने के लिए एक भर्ती अभियान शुरू किया है। जिसमें ‘ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर, मिडिल मैनेजमेंट ग्रेड-स्केल II’ की भर्ती की जानी है। इस नोटिफिकेशन में 150 पदों पर वैकेंसी की घोषणा की गई है।

योग्य उम्मीदवार करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए बैंक के करियर पोर्टल sbi.co.in/web/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं । आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मानदंड के अनुसार शैक्षणिक योग्यता और अनुभव होना चाहिए। गौरतलब है कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 जून 2024 है।

पोस्टिंग के लिए सुझाए गए स्थान हैदराबाद और कोलकाता हैं। हालाँकि, बैंक ने स्पष्ट किया है कि पोस्टिंग केवल सांकेतिक है और चयनित उम्मीदवारों को भारत में कहीं भी पोस्ट किया जा सकता है।

एसबीआई एससीओ भर्ती के लिए पात्रता

शिक्षा: सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों और संस्थानों (किसी भी विषय में) से स्नातक जिनके पास आईआईबीएफ द्वारा विदेशी मुद्रा में प्रमाण पत्र है, आवेदन कर सकते हैं। डॉक्यूमेंटेड क्रेडिट स्पेशलिस्ट (सीडीसीएस) सर्टिफिकेट या ट्रेड फाइनेंस में सर्टिफिकेट या इंटरनेशनल बैंकिंग में सर्टिफिकेट वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। अनुभव: किसी भी अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक में एक कार्यकारी के रूप में ट्रेड फाइनेंस प्रोसेसिंग में योग्यता के बाद न्यूनतम दो साल का अनुभव आवश्यक है।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार शामिल है। बैंक ने कहा कि न्यूनतम योग्यता और अनुभव का मतलब साक्षात्कार दौर के लिए चयनित होना नहीं है। बैंक शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करने के लिए एक समिति का गठन करेगा और उसके बाद पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू राउंड 100 अंकों का होगा. साक्षात्कार में योग्यता अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। चयन के लिए मेरिट सूची साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर घटते क्रम में तैयार की जाएगी। बैंक ने कहा कि यदि एक से अधिक उम्मीदवार कट-ऑफ अंक प्राप्त करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी उम्र के अनुसार अवरोही क्रम में रैंक किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts