लोकसभा चुनाव परिणाम 2024: ‘यहां अहंकार नहीं चलेगा, विनम्रता की जरूरत होगी…’ अमेठी से शानदार जीत के बाद किशोरी लाल का बयान

अमेठी, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2024, बीजेपी, कांग्रेस, किशोरी लाल शर्मा, जीत, कांग्रेस प्रत्याशी, गांधी परिवार, Amethi, Lok Sabha Elections, Lok Sabha Elections 2024, BJP, Congress, Kishori Lal Sharma, victory, Congress candidate, Gandhi family,

अमेठी। लोकसभा चुनाव के बाद आज देशभर में वोटों की गिनती हो रही है। अब तक के रुझानों में एनडीए की सरकार बनती दिख रही है। बीजेपी के नेतृत्व वाले इस गठबंधन को करीब 300 सीटें मिलती दिख रही हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के रुझान सभी को चौंका रहे हैं।

किशोरी लाल शर्मा को बंपर बढ़त

उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल अमेठी सीट के रुझान भी चौंकाने वाले रहे हैं। यहां कांग्रेस प्रत्याशी और गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर बंपर बढ़त मिल रही है। दोपहर तक किशोरी लाल ने इस सीट से करीब एक लाख वोटों की बढ़त हासिल कर ली थी। अमेठी गांधी परिवार की धरती है।

प्रचंड जीत के बाद कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल ने कहा कि अमेठी की जनता के साथ-साथ सपा और कांग्रेस गठबंधन के लोगों ने मेरा भरपूर समर्थन किया है। मेरी जीत का श्रेय गांधी परिवार को जाता है। वे हर कदम पर मेरे साथ खड़े रहे। अमेठी गांधी परिवार की धरती है, किशोरी लाल शर्मा की नहीं।

अद्भुत है सपा-कांग्रेस गठबंधन!

जब किशोरी लाल शर्मा से पूछा गया कि आपकी अदाकारी का राज क्या है? तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अमेठी में अहंकार की नहीं, विनम्रता की जीत होगी। राजीव गांधी जब भी यहां होते थे तो हमेशा लोगों से विनम्रता से बातचीत करते थे। सही मायनों में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन ने अमेठी में मेरा बहुत साथ दिया। हालाँकि, मेरी जीत का पूरा श्रेय प्रियंका गांधी को जाता है।

लोकसभा चुनाव 2024 में सीटों के लिहाज से उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा राज्य है। यहां की 80 लोकसभा सीटें तय करती हैं कि केंद्र की सत्ता पर कौन काबिज होगा। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में अमेठी बेहद अहम सीट है। कांग्रेस ने अमेठी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ गांधी परिवार के विश्वासपात्र किशोरलाल शर्मा को मैदान में उतारा है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts