पीएम किसान निधि योजना लाइव: प्रधानमंत्री मोदी कल किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किस्त जारी करेंगे

पीएम किसान निधि योजना लाइव, प्रधानमंत्री मोदी, किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, PM Kisan Nidhi Yojana Live, Prime Minister Modi, Kisan Samman Nidhi Yojana, Prime Minister Narendra Modi,

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 5 अक्टूबर को महाराष्ट्र के वाशिम से पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किस्त जारी करेंगे। पीएम किसान योजना के तहत पात्र किसानों को 2-2 हजार रुपये की किस्त दी जाएगी। जिसे खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जारी करेंगे और दशहरा से पहले किसानों को किस्त का तोहफा देंगे। 18वीं किस्त जारी होगी, जिसका लाभ 9.4 करोड़ से ज्यादा लाभार्थी किसानों को मिलेगा।

सरकार ने इस बात की जानकारी दी है कि 18वीं किस्त के लिए वे पात्र किसानों के बैंक खातों में कितनी रकम भेजेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक 18वीं किस्त के लिए केंद्र सरकार लाभार्थियों के बैंक खातों में 20 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम ट्रांसफर करेगी।

देश में चल रही कई योजनाओं में से एक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (पीएम किसान सम्मान निधि योजना) है जो किसानों के लिए चलाई जाती है। केंद्र सरकार की इस योजना के तहत पात्र किसानों को आर्थिक सहायता देने का प्रावधान है। इसमें लाभार्थियों को साल में तीन बार 2,000 रुपये की तीन किस्तें दी जाती हैं, यानी किसानों को सालाना कुल 6,000 रुपये का लाभ दिया जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts