IND vs BAN T-20: ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश मैच से पहले प्रशासन अलर्ट, 1600 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे

IND vs BAN T-20, ग्वालियर, भारत-बांग्लादेश मैच, प्रशासन अलर्ट, पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, जिला मजिस्ट्रेट, भड़काऊ सामग्री, हिंदू महासभा, ग्वालियर बंद, हिंदू महासभा, IND vs BAN T-20, Gwalior, India-Bangladesh match, administration alert, policemen will be deployed, District Magistrate, inflammatory material, Hindu Mahasabha, Gwalior bandh, Hindu Mahasabha,

ग्वालियर: भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को होने वाले पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से पहले यहां निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है, ताकि मैच का आयोजन सुचारू रूप से हो सके। अधिकारियों के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में विरोध-प्रदर्शनों और खासकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ सामग्री के प्रसार पर प्रतिबंध लगा दिया है। ये आदेश 7 अक्टूबर तक लागू रहेंगे। हिंदू महासभा ने मैच के दिन (6 अक्टूबर) ग्वालियर बंद का आह्वान किया है। इसके अलावा अन्य संगठनों ने भी विरोध-प्रदर्शन की धमकी दी है, जिसे देखते हुए यह फैसला लिया गया।

हिंदू महासभा ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे ‘अत्याचार’ को लेकर रविवार के मैच को रद्द करने की मांग को लेकर बुधवार को विरोध-प्रदर्शन किया था। अधिकारियों ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर रुचिका चौहान ने पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा जारी की है। आदेश के अनुसार, जिले की सीमा में कोई भी व्यक्ति अगर मैच में बाधा डालता है या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए धार्मिक भावनाएं भड़काता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा आपत्तिजनक या भड़काऊ भाषा और संदेश वाले बैनर, पोस्टर, कट-आउट, झंडे और अन्य चीजों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। भारत और बांग्लादेश के बीच मैच माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह स्टेडियम 14 साल के अंतराल के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी करेगा। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा और यातायात प्रबंधन के लिए करीब 1600 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts