यूपी में फीस न भरने पर स्कूल प्रबंधक ने 100 बच्चों को दी सजा, स्कूल से निकाला

सिद्धार्थनगर, उत्तर प्रदेश, स्कूल प्रबंधक, फीस न भरना, छात्र-छात्राएं, स्कूल प्रबंधन, Siddharth Nagar, Uttar Pradesh, School Management, Non-payment of Fees, Students, School Management,

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मंगलवार (1 अक्टूबर) को सिद्धार्थनगर का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक स्कूल प्रबंधक ने फीस न भरने पर बच्चों को स्कूल से बाहर निकाल दिया। इसके बाद स्कूल प्रबंधक ने एक वीडियो भी बनाया जिसमें उसने बताया कि बच्चों के अभिभावकों ने फीस जमा नहीं की है, इसलिए उसने बच्चों को यह सजा दी है। साथ ही स्कूल प्रबंधक ने यह भी कहा कि उस पर लाखों रुपए का कर्ज है, इसलिए उसे ऐसा करना पड़ रहा है।

जानिए पूरा मामला

आपको बता दें कि वायरल वीडियो में छात्र-छात्राएं खेत के किनारे धूप में बैठे देखे जा सकते हैं। चिलचिलाती धूप में बच्चे अपना चेहरा छिपाते नजर आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक यह वायरल वीडियो बरगदवा क्षेत्र में स्थित एक निजी स्कूल का बताया जा रहा है। आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने फीस न भरने पर बच्चों को बाहर खेत के किनारे सड़क पर बैठने की सजा दी। इस सजा से दुखी बच्चों ने अपना चेहरा छिपाने की कोशिश की है।

इस वीडियो में स्कूल प्रबंधन की ओर से एक व्यक्ति को चेतावनी देते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में व्यक्ति साफ तौर पर कह रहा है कि सभी अभिभावकों को सूचित किया गया कि जब तक फीस जमा नहीं हो जाती है, तब तक अपने बच्चों को स्कूल न भेजें, महीने की 15 तारीख तक फीस जमा होनी चाहिए, अन्यथा 5 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना देना होगा। ऐसा न करने वाले बच्चों को स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts