डेरा प्रमुख राम रहीम जेल से रिहा, बीस दिन की मिली पैरोल

डेरा प्रमुख, राम रहीम जेल से रिहा, बीस दिन की मिली पैरोल, दुष्कर्म जैसे संगीन मामला, सजा काट रहे डेरा प्रमुख राम रहीम, दुष्कर्म, Dera chief Ram Rahim released from jail, got parole for twenty days, serious cases like rape, Dera chief Ram Rahim serving sentence, rape,

रोहतक। दुष्कर्म जैसे संगीन मामले में जेल की सजा काट रहे डेरा प्रमुख राम रहीम सिंह को पैरोल पर जेल से रिहा कर दिया गया है। राम रहीम को बीस दिन की पैरोल दी गई है।

जेल से रिहा होने के बाद राम रहीम अब यूपी के बरनावा आश्रम में रहेंगे। उन्हें पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच सुनारियां जेल से बाहर लाया गया। सुबह छह बजे से ही जेल के बाहर हलचल बढ़ गई थी और प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया था।

हालांकि, राम रहीम की पैरोल को लेकर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताई थी। उन्होंने इस मामले में चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा था कि इस वक्त राम रहीम को पैरोल देना उचित नहीं है, विधानसभा चुनाव पर इसका असर पड़ सकता है।

राम रहीम की पैरोल को लेकर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताई

इन सबके बीच देर रात हरियाणा सरकार ने राम रहीम की रिहाई के आदेश जारी कर दिए। प्रशासन ने बताया कि जेल मैनुअल के अनुसार, राम रहीम को नियमों के तहत पैरोल दी गई है, जो इस वर्ष की बची हुई पैरोल में से 20 दिन की है।

पैरोल पर राम रहीम की रिहाई को लेकर चर्चा यह भी है कि विधानसभा चुनावों में लाभ के लिए उन्हें रिहा किया गया है। हालांकि, उनकी पैरोल शर्तों के साथ है। उन्हें निर्देश दिया गया है कि वह पैरोल अवधि के दौरान हरियाणा में नहीं रहेंगे और न ही सोशल मीडिया पर सक्रिय रहेंगे। अगर इन शर्तों का उल्लंघन होता है, तो उनकी पैरोल तुरंत रद्द कर दी जाएगी।

बता दें कि राम रहीम को अदालत ने 2017 में अपनी दो शिष्याओं के साथ बलात्कार के मामले में दोषी ठहराते हुए 20 साल कारावास की सजा सुनाई थी। इसके अलावा, कोर्ट ने राम रहीम और तीन अन्य लोगों को 16 साल से अधिक समय पहले एक पत्रकार की हत्या के लिए भी दोषी ठहराया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts