जूनियर विश्व चैंपियनशिप में दो कांस्य पदक जीतकर शीर्ष पर पहुंचे, जानें कैसा रहा मुकाबला

जूनियर विश्व चैंपियनशिप, कांस्य पदक, जीतकर, अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ, जूनियर विश्व चैंपियनशिप, भारतीय राइफल, पिस्टल निशानेबाज, Junior World Championships, Bronze Medal, Winning, International Shooting Sport Federation, Junior World Championships, Indian Rifle, Pistol Shooters,

नई दिल्ली: पेरू के लीमा में चल रही अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भारतीय राइफल और पिस्टल निशानेबाजों ने क्रमश: 10 मीटर मिश्रित टीम स्पर्धाओं में दो कांस्य पदक जीते। प्रतियोगिता के दूसरे दिन कांस्य पदक जीतने के साथ ही भारत के पदकों की संख्या पांच हो गई, जिसमें दो स्वर्ण और तीन कांस्य पदक शामिल हैं।

राइफल निशानेबाजों के क्वालीफिकेशन राउंड में गौतमी भनोट और अजय मलिक की भारतीय जोड़ी 34 टीमों में 628.9 के संयुक्त स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रही। इसके बाद कांस्य पदक के मुकाबले में भारतीय टीम ने क्रोएशिया को 17-9 से हराया। वहीं, चीन ने फाइनल में फ्रांस को हराकर प्रतियोगिता का अपना पहला स्वर्ण पदक जीता। इसी स्पर्धा में भारत की अभिनव शॉ और शांभवी क्षीरसागर की दूसरी जोड़ी 628.1 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रही।

मिक्स्ड पिस्टल स्पर्धा में दोनों भारतीय जोड़ियां क्वालिफिकेशन में क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर रहीं, जिसके चलते उनके बीच कांस्य पदक के लिए मुकाबला खेला गया। लक्षिता और प्रमोद की जोड़ी ने कनिष्क डागर और मुकेश नेलावली की जोड़ी पर 16-8 से जीत दर्ज की। जर्मनी ने स्वर्ण जबकि यूक्रेन को रजत पदक मिला। लक्षिता का यह प्रतियोगिता का दूसरा पदक था। इससे पहले उन्होंने शनिवार को एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts