भगत सिंह जयंती 2024: पीएम मोदी और राहुल गांधी ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी

Bhagat Singh, Jayanti Bhagat Singh, Jayanti 2024, PM Narendra Modi, Rahul Gandhi, Revolutionary of India, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भगत सिंह को श्रद्धांजलि, भगत सिंह जयंती, भगत सिंह जयंती 2024, भारत के क्रांतिकारी, राहुल गांधी, शहीद भगत जयंती 2024, शहीद भगत सिंह जयंती, शहीद-ए-आज़म भगत सिंह, शहीद-ए-आजम भगत सिंह,

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया। लिखा, मातृभूमि के स्वाभिमान की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीद भगत सिंह को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। भगत सिंह और उनके क्रांतिकारी साथियों ने साहस का परिचय दिया और साहसिक कार्य किए, जिनका देश की आजादी में बहुत बड़ा योगदान है।

वे जब तक जिए एक मिशन के तहत जिए। और उसके लिए उन्होंने अपने प्राणों की आहुति दे दी। वह मिशन था भारत को ब्रिटिश शासन से आजाद कराना। हम भले ही भगत सिंह न बन पाएं, लेकिन हमारे दिल में भगत सिंह जैसी देशभक्ति होनी चाहिए। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पोस्ट किया। पोस्ट में उन्होंने लिखा, भारत माता के वीर सपूत, महान स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद भगत सिंह के त्याग, संघर्ष और देशभक्ति ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की ज्वाला को और प्रखर कर दिया था।

शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर शत शत नमन

उनके दृढ़ संकल्प और वीरता ने विदेशी हुकूमत की जड़ें हिला दीं। आज उनकी जयंती पर मैं उन्हें कोटि-कोटि नमन करता हूं। देश को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए उन्होंने तत्कालीन भारतीय समाज में आत्मविश्वास और समर्पण के जो मानक स्थापित किए, वे युगों-युगों तक सभी देशवासियों को प्रेरित करते रहेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पोस्ट में लिखा, क्रांतिवीर भगत सिंह ने न केवल ब्रिटिश हुकूमत को बुलंद आवाज से चुनौती दी, बल्कि देश की आजादी और स्वर्णिम पल के लिए अपने प्राणों की आहुति भी दे दी। एक ओर उन्होंने अपने ओजस्वी विचारों से युवाओं को भारत माता की आजादी के लिए प्रेरित किया, तो दूसरी ओर टुकड़ों में बंटे स्वतंत्रता संग्राम को संगठित किया। उनके बलिदान की चिंगारी एक ऐसी प्रचंड ज्वाला बन गई, जिससे पूरे देश में आजादी की लहर और प्रचंड हो गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts