विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम हेमंत सोरेन और पीएम मोदी को मिलेगी विशेष सुरक्षा, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भेजी रिपोर्ट

विधानसभा चुनाव, सीएम हेमंत सोरेन, पीएम मोदी, मिलेगी विशेष सुरक्षा, केंद्रीय गृह मंत्रालय, आगामी विधानसभा चुनाव, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मुख्य सचिव, केंद्रीय गृह मंत्रालय, Assembly elections, CM Hemant Soren, PM Modi, will get special security, Union Home Ministry, upcoming assembly elections, Chief Minister Hemant Soren, Chief Secretary, Union Home Ministry,

झारखंड: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सुरक्षा कड़ी की जाएगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय की एक रिपोर्ट के आधार पर गृह विभाग और पुलिस मुख्यालय ने उक्त निर्णय लिया है। साथ ही सभी जिलों के एसपी को वीआईपी की सुरक्षा मजबूत करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने झारखंड के डीजीपी और मुख्य सचिव को किया अलर्ट

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में झारखंड के मुख्य सचिव और डीजीपी को एक रिपोर्ट भेजी है। इसमें बताया गया है कि चुनाव के दौरान महत्वपूर्ण नेताओं के दौरे, जनसभाएं, रोड शो, रैलियां और अन्य कार्यक्रम बढ़ जाते हैं। इन कार्यक्रमों में भीड़ के कारण सुरक्षा से जुड़े कुछ बिंदु जांच से वंचित रह जाते हैं। इस दौरान नक्सलियों और नक्सल क्षेत्र के अन्य बिंदुओं पर खतरा बना रहता है। इसलिए कार्यक्रमों के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएं।

सुरक्षा सूची में पीएम और सीएम समेत 10 नाम

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से भेजी गई रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत सत्ताधारी और विपक्षी दलों के 10 नेताओं के नाम उन लोगों में शामिल हैं, जिनकी सुरक्षा महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में चुनाव के दौरान बढ़ाए जाने की जरूरत है। इन्हें सिर्फ झारखंड में चुनाव के दौरान विशेष और व्यापक सुरक्षा मिलेगी। रिपोर्ट में कार्यक्रमों के दौरान किए जाने वाले सुरक्षा इंतजाम और बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी बताया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts