रिचार्ज महंगा करना जियो, वीआई और एयरटेल को पड़ा भारी; लाखों ग्राहक छूटे, बीएसएनएल की मौज

रिचार्ज महंगा करना Jio, BSNL Subscribers Increase, निजी टेलीकॉम कंपनियां, रिचार्ज महंगे, सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल, बीएसएनएल, Jio to make recharge expensive, BSNL Subscribers Increase, Private telecom companies, Recharge expensive, Government telecom company BSNL, BSNL,

बीएसएनएल सब्सक्राइबर्स में बढ़ोतरी: देश की दिग्गज निजी टेलीकॉम कंपनियों ने जुलाई महीने में रिचार्ज प्लान पहले के मुकाबले 20-21 फीसदी महंगे कर दिए थे, जिससे ग्राहकों की जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ा है। कंपनियों के इस फैसले पर ग्राहकों की नाराजगी सोशल मीडिया पर खुलकर जाहिर हुई थी। हालांकि, अब रिचार्ज महंगा करने का फैसला कंपनियों को महंगा पड़ता नजर आ रहा है।

दरअसल, रिचार्ज महंगा होने के बाद जियो, एयरटेल और वीआई जैसी प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों के ग्राहक तेजी से कम हुए हैं। जबकि, सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई में जियो ने 7.58 लाख और वोडाफोन आइडिया ने 14.1 लाख ग्राहक खोए हैं। वहीं, एयरटेल को सबसे ज्यादा 16.9 लाख ग्राहक खोने पड़े।

दूसरी ओर, निजी कंपनियों के ऊंचे टैरिफ का सीधा फायदा बीएसएनएल को हो रहा है, ग्राहकों ने सस्ते रिचार्ज के लिए सरकारी कंपनी का रुख किया है। रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई में बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या में 29.3 लाख की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद कंपनी ने अपनी सेवा को बेहतर बनाने के लिए बुनियादी ढांचे पर काम करना शुरू कर दिया है। ग्राहकों को अगले एक साल के अंदर 4जी सेवा मिल सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts