BSNL 4G Roll Out: केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने बीएसएनएल यूजर्स को दी खुशखबरी! इस महीने रोल आउट होगी 4G सर्विस

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया, बीएसएनएल यूजर्स, खुशखबरी, बीएसएनएल 4जी नेटवर्क, मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, टेलीकॉम कंपनी, 4G सेवाएं, नेटवर्क अपग्रेड, Union Minister Scindia, BSNL users, good news, BSNL 4G network, Minister Jyotiraditya Scindia, telecom company, 4G services, network upgrade,

BSNL 4G Roll Out: बीएसएनएल (BSNL) के यूजर्स की संख्या में पिछले कुछ महीनों में इजाफा देखने को मिला है, इसकी एक बड़ी वजह निजी कंपनियों की ओर से टैरिफ प्लान महंगा किया जाना रहा। लेकिन, बीएसएनएल का रुख करने के बाद लोगों को नेटवर्क संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही कंपनी ने अभी तक 4G सेवाएं शुरू नहीं की है। जिसका यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच केन्द्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी की 4जी सर्विस को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सरकार ने नेटवर्क अपग्रेड करने के लिए 6000 करोड़ रुपये का फंड जारी किया

दरअसल, पूरे देश में बीएसएनएल 4जी नेटवर्क (BSNL 4G Network) को रोल आउट करने की तैयारी पूरी कर ली है। सरकार ने नेटवर्क अपग्रेड करने के लिए हाल ही में 6000 करोड़ रुपये का फंड जारी किया है। साथ ही, 1 लाख मोबाइल टावर लगाए जा रहे हैं।

वहीं, केन्द्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से एक वीडियो पोस्ट शेयर किया है। इस वीडियो में केन्द्रीय मंत्री सिंधिया एक कार्यक्रम के दौरान 4जी सर्विस और उसके भविष्य की योजना के बारे में बता रहे हैं। कार्यक्रम में सिंधिया ने कहा कि इस समय सरकार का मुख्य लक्ष्य अगले साल जून तक पूरे देश में 1 लाख 4जी टावर इंस्टॉल करना है ताकि टेलीकॉम कंपनी के 8 प्रतिशत मार्केट शेयर को बढ़ाया जा सके।

बीएसएनएल 4जी सर्विस पूरी तरह से मिलने लगेगी

केन्द्रीय संचार मंत्री ने यह भी कहा कि 2जी और 3जी यूजर्स की संख्या को देखते हुए भारत में हर किसी को 4जी की जरूरत नहीं है, लेकिन 4जी में बदलाव की जरूरत बढ़ रही है, क्योंकि 4G कवरेज पहले से ही भारत के लगभग 98 प्रतिशत जिलों तक फैली हुई है। यूजर्स को अगले साल जून तक पूरे देश में बीएसएनएल 4जी सर्विस (BSNL 4G Service) पूरी तरह से मिलने लगेगी। अभी नेटवर्क अपग्रेडेशन का काम जारी है। 4जी नेटवर्क के रोल आउट होने के बाद ग्राहकों के आकर्षण पर फोकस शिफ्ट हो जाएगा।

निजी टेलीकॉम कंपनियों द्वारा किए गए प्राइस हाइक

सिंधिया ने कहा कि निजी टेलीकॉम कंपनियों द्वारा किए गए प्राइस हाइक (Price Hike) के बाद बड़े पैमाने पर यूजर्स बीएसएनएल (BSNL) में स्विच हुए हैं। हमारे लिए मुख्य चुनौती उन यूजर्स को नेटवर्क में बनाए रखने का है। इसके लिए निजी कंपनियों की तरह ही बीएसएनएल (BSNL) में भी कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट (CRM) मॉडल की जरूरत है ताकि ग्राहकों की समस्या को रियल टाइम में सुना जाए और उसका निदान किया जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts