त्योहारी सीजन में छूट के कारण ऑटो और इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की बिक्री बढ़ी

त्योहारी सीजन, ऑटो, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद, बिक्री बढ़ी, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, Festive season, auto, electronic products, sales increased, automobile, electronics,

नई दिल्ली: पिछले कुछ महीनों में ऑटोमोबाइल और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की मांग में आई मंदी के बाद त्योहारी सीजन में छूट के कारण एक बार फिर मांग लौटती दिख रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि गणेश चतुर्थी और ओणम के कारण ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स की मांग में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ओणम, नवरात्रि, दुर्गा पूजा और दीपावली जैसे त्योहारों के मद्देनजर इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल और स्मार्टफोन कंपनियां ग्राहकों को 30 फीसदी तक की छूट दे रही हैं। जानकारी के मुताबिक ओणम से पहले केरल में मारुति सुजुकी की बुकिंग में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और गणेश चतुर्थी के पहले दिन महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी यही स्थिति देखने को मिली। ओणम के दौरान दोपहिया वाहनों की बिक्री में 15 से 16 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि त्योहारी सीजन में वाहनों की बिक्री में चालू वित्त वर्ष के पहले 5 महीनों में औसतन 3,30,000 यूनिट से 15% की बढ़ोतरी देखी जा सकती है। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले 7 से 8% की बढ़ोतरी देखी जा सकती है। ओणम में फ्रॉस्ट-फ्री रेफ्रिजरेटर की बिक्री में 15% की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर की बिक्री में 6 से 7% की कमी आई है। फुली ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन की बिक्री में 12 से 13% की बढ़ोतरी हुई है। सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन की बिक्री में 4 से 5% की बढ़ोतरी हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts