संदिग्ध ने गोल्फ क्लब के पास 12 घंटे तक डोनाल्ड ट्रंप का इंतजार किया, जांच में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए

गोल्फ क्लब, डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन, चुनावी रैली, Golf club, Donald Trump, America, former President Donald Trump, Federal Bureau of Investigation, election rally,

अमेरिका। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास मामले में आरोपी करीब 12 घंटे तक फ्लोरिडा के एक गोल्फ कोर्स के बाहर अपनी राइफल और खाने-पीने के सामान के साथ डेरा डालकर ट्रंप का इंतजार कर रहा था। रविवार को फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में ट्रंप की हत्या की कोशिश की गई, जब वह अपने गोल्फ क्लब में खेल रहे थे।

गोल्फ खेलते समय फिर हुआ हमला

फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के अधिकारियों ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया और संदिग्ध को हिरासत में ले लिया। इस घटना से ठीक नौ हफ्ते पहले 13 जुलाई को पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान एक बंदूकधारी ने ट्रंप (78) पर गोली चलाई थी। इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूती हुई निकल गई थी। ट्रंप पर यह नया हमला रविवार दोपहर को हुआ, जब पूर्व राष्ट्रपति गोल्फ खेल रहे थे और उनसे थोड़ी दूरी पर तैनात सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने देखा कि करीब 400 गज दूर मैदान के किनारे झाड़ियों के बीच एक एके राइफल का हिस्सा निकला हुआ था।

अधिकारियों ने कहा कि एक एजेंट ने गोली चलाई

अधिकारियों ने कहा कि एक एजेंट ने गोली चलाई, जिसके बाद राउथ ने राइफल गिरा दी और एक एसयूवी में भाग गया। उन्होंने कहा कि भागते समय, राउथ ने एक बंदूक, लक्ष्य अभ्यास के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक स्कोप और एक कैमरा के साथ दो बैकपैक भी मौके पर छोड़ दिए थे। बाद में राउथ को एक पड़ोसी काउंटी में पुलिस ने रोक लिया। राउथ (58) वेस्ट पाम बीच में संघीय अदालत में पेश हुए।

यूक्रेन ट्रम्प से नफरत करता है

FBI हलफनामे के अनुसार, राउथ अगले दिन सुबह 1:59 बजे से दोपहर 2:31 बजे तक गोल्फ़ कोर्स के पास था। राउथ के ऑनलाइन विवरण में उसे एक ऐसे व्यक्ति के रूप में वर्णित किया गया है जिसने हवाई में बेघर आश्रयों का निर्माण किया, रूस के खिलाफ़ खुद का बचाव करने के लिए यूक्रेन के लिए लड़ाकों की भर्ती करने की कोशिश की और जो ट्रम्प से नफरत करता है। राउथ ने 2023 में प्रकाशित होने वाली एक स्व-प्रकाशित पुस्तक, यूक्रेन के अनविनेबल वॉर में ईरान के बारे में लिखा और कहा, “आप ट्रम्प को मारने के लिए स्वतंत्र हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts