वोटिंग खत्म होते ही 75 साल के बीजेपी उम्मीदवार की मौत, गांधीजी से की गई तुलना!

वोटिंग खत्म, बीजेपी उम्मीदवार, मौत, गांधीजी, मुश्ताक अहमद, बुखारी का हार्ट अटैक, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव, पार्टी प्रत्याशी एडवोकेट नदीम रफीक हुसैन खान, Voting ends, BJP candidate, death, Gandhiji, Mushtaq Ahmed, Bukhari's heart attack, Jammu and Kashmir assembly elections, party candidate Advocate Nadeem Rafiq Hussain Khan,

मुश्ताक अहमद बुखारी का हार्ट अटैक से निधन: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में सुरनकोट से बीजेपी उम्मीदवार मुश्ताक बुखारी का निधन हो गया है। 75 वर्षीय बुखारी पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने बुधवार सुबह पुंछ जिले के सुरनकोट के पमरोट इलाके में अपने आवास पर अंतिम सांस ली। पीडीपी के वरिष्ठ नेता और मेंढर विधानसभा से पार्टी प्रत्याशी एडवोकेट नदीम रफीक हुसैन खान और अन्य दलों के नेताओं ने बुखारी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

बुखारी दो बार विधायक रह चुके हैं

भाजपा ने बुखारी को सुरनकोट से मैदान में उतारा, जो जम्मू क्षेत्र में अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट है। दो बार के विधायक बुखारी को एक समय नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला के करीबी सहयोगियों में से एक माना जाता था। चार दशकों तक नेशनल कॉन्फ्रेंस से जुड़े रहे बुखारी फरवरी 2022 में अलग हो गए। पहाड़ी समुदाय को एसटी का दर्जा देने पर फारूक अब्दुल्ला के साथ मतभेद के कारण बुखारी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस छोड़ दी।

गांधीजी से तुलना होने लगी

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने बुखारी की तुलना महात्मा गांधी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला से की थी. चुघ ने बुखारी को बदलाव का नेता बताया और पहाड़ी समुदाय के लिए उनके काम की सराहना करते हुए कहा कि बुखारी की वजह से ही जम्मू-कश्मीर में पहाड़ी समुदाय को ‘असली आजादी’ मिली।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts