हैती गैंग अटैक: हैती में गैंग अटैक में 70 लोगों की मौत, 3 हजार लोग जान बचाने के लिए घर छोड़कर भागे

हैती गैंग अटैक, हैती में गैंग अटैक, अ70 लोगों की मौत, 70 लोगों की मौत, मुख्य खाद्य क्षेत्र, आर्टिबोनाइट, पश्चिमी हैती, Haiti gang attack, Gang attack in Haiti, 70 people killed, 70 people killed, main food region, Artibonite, western Haiti,

हैती गैंग अटैक: गैंग के सदस्यों ने हैती के मुख्य खाद्य क्षेत्र के एक कस्बे पर स्वचालित राइफलों से हमला किया, जिसमें कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई और 6,000 से अधिक लोगों को भागने पर मजबूर होना पड़ा।

हमलों के कारण करीब 6,270 लोग अपने घर छोड़कर भाग गए हैं। इनमें से अधिकांश लोगों को पास के सेंट-मार्क और अन्य शहरों में रहने वाले परिवारों ने शरण दी है, जबकि बाकी लोग अस्थायी शिविरों में रह रहे हैं।

पश्चिमी हैती के आर्टिबोनाइट के कृषि क्षेत्र पोंट-सोंडे में गुरुवार सुबह हुए हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रैन ग्रिफ गैंग के नेता लक्सन एलन ने नरसंहार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि यह उन नागरिकों के प्रतिशोध में किया गया, जो पुलिस और निगरानी समूहों द्वारा उसके सैनिकों की हत्या के दौरान निष्क्रिय रहे।

रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर एक बयान में प्रधानमंत्री गैरी कोनिल के कार्यालय ने इस हमले पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया और इसे अवर्णनीय क्रूरता का कृत्य बताया। इस हमले में महिलाओं और बच्चों सहित आम नागरिकों को निशाना बनाया गया, जिसमें 70 लोग मारे गए और कई घायल हो गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts