‘हम दुनिया के नक्शे से भूसी हटा देंगे’

दक्षिण कोरिया, उत्तर कोरिया, उत्तर कोरिया परमाणु, उत्तर कोरिया, दक्षिण कोरिया, परमाणु क्षमता, परमाणु हथियार, यूएसए, परमाणु-निरोध, राष्ट्रपति-जो-बिडेन, यूं-सुक-येओल, परमाणु-शस्त्रागार, South Korea, North Korea, North Korea nuclear, North Korea, South Korea, nuclear capability, nuclear weapons, USA, nuclear-deterrence, President-Joe-Biden, Yoon-Suk-Yeol, nuclear-arsenal,

दक्षिण कोरिया की उत्तर कोरिया को चेतावनी: दक्षिण कोरिया ने रविवार को चेतावनी दी कि अगर उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करता है तो वह पड़ोसी देश के शासन को नष्ट कर देगा। पिछले कुछ समय से दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच परमाणु हथियारों के इस्तेमाल को लेकर तनाव बना हुआ है।

उत्तर कोरिया के पहले के बयान के जवाब में, दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि ऐसा कोई रास्ता नहीं है जिससे उत्तर कोरियाई शासन परमाणु हथियारों के इस्तेमाल से बच सके। वाशिंगटन में गुरुवार को दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने ‘कोरियाई प्रायद्वीप पर परमाणु निरोध और परमाणु संचालन के लिए दिशानिर्देश’ को अपनाया।

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया को धमकी दी

दिशानिर्देशों को अपनाने के बाद, उत्तर कोरिया ने इस कदम को उकसावे वाला बताते हुए इसकी निंदा की और धमकी दी कि सियोल और वाशिंगटन को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उधर, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की बहन ने रविवार को दक्षिण कोरियाई पर्चों के जवाब में कचरे से भरे गुब्बारे सीमा पार भेजने की प्रक्रिया फिर से शुरू करने का संकेत दिया। मई के बाद से उत्तर कोरिया ने कूड़े से भरे कई गुब्बारे दक्षिण कोरिया भेजे हैं। उत्तर कोरिया ने मई के अंत में कूड़े से भरे गुब्बारे दक्षिण कोरिया भेजे थे।

उत्तर कोरिया ने भेजे गुब्बारे

इससे पहले मई के आखिर में उत्तर कोरिया ने सैकड़ों कूड़े से भरे गुब्बारे दक्षिण कोरिया भेजे थे। इन गुब्बारों में कपड़े के टुकड़े, सिगरेट के टुकड़े, प्लास्टिक आदि कचरा भरा हुआ था।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts