हिसार लोकसभा: भाजपा को जीत का मंत्र देने पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह

हिसार में पिछले चार दिन से पारा अपने चरम की ओर बढ़ते हुए 45 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है। सोमवार को जिले में सियासी पारा भी चढ़ेगा। देश के गृहमंत्री अमित शाह भाजपा प्रत्याशी चौधरी रणजीत सिंह के लिए रैली करने आएंगे। उनका समय दोपहर 12 से 4 बजे तक रखा गया है। दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी रणजीत सिंह के लिए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान तीन रैलियां कर इसका जवाब देने की कोशिश करेंगे।

भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह चौटाला के चुनाव प्रचार को लेकर सोमवार को पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में आयोजित रैली में गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे। इसे लेकर जिला और पुलिस प्रशासन की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रैली सभा स्थल पर रविवार को ही पुलिस और कमांडो की तैनाती कर दी गईं है। 1500 से अधिक पुलिस के जवान सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे।

इसके अलावा गृह मंत्री के आगमन पर एयरपोर्ट से लेकर राजकीय कॉलेज मैदान तक सभी रूटों को बंद कर दिया जाएगा। सभी कटों पर बेरिकेड्स रखवा दिए हैं। जरूरत पड़ने पर रूट डायवर्ट किए जाएंगे। रविवार को एडीजीपी डॉ. एम रवि किरण, जिला उपायुक्त प्रदीप दहिया और एसपी मोहित हांडा ने एयरपोर्ट से लेकर रैली स्थल पर रिहर्सल की थी।

शहर में कहां होगी पार्किंग
रैली में आने वाले लोगों के लिए पार्किंग स्थल बनाए गए है। सिरसा चुंगी और दिल्ली की तरफ से आने वाले लोगों के लिए पारिजात चौक के पास तिब्बत मार्केट की पार्किंग में वाहन खड़ा कर सकेंगे। बालसमंद की तरफ से आने वाले लोग सुशीला भवन की पार्किंग का इस्तेमाल कर सकेंगे। रानी लक्ष्मीबाई चौक से रैली की तरफ आने वाले लोग रेड स्कवेयर मार्केट की पार्किंग में वाहन खड़ा कर सकते है। रैली स्थल की तरफ वाहनों की एंट्री बंद रहेगी।

पूर्व सीएम चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा , कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश के लिए तीन रैली करेंगे। सुबह 11 बजे बरवाला की कपास मंडी में रैली की जाएगी। इसके बाद दोपहर 1.30 पर नारनौंद में रैली होगी। शाम 3.30 बजे बवानीखेड़ा विधानसभा की जनसभा होगी। जिसके लिए कार्यकर्ताओं ने पूरी तैयारी कर ली है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा इससे पहले आदमपुर तथा नलवा विधानसभा में रैली कर चुके हैं। अभी उचाना विधानसभा में रैली नहीं की गई है। हांसी में दीपेंद्र सिंह हुड्डा जेपी के लिए जनसभा कर चुके हैं।

Related posts